Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

शुक्रवार, 22 जनवरी 2021

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों पर दिखाएगी भाजपा दस का दम

हरियाणा में लोकसभा की 10 सीटों पर दांव खेलने के लिए भाजपा जनता की उम्मीदों व मन को जीतने वाले चेहरों को ही उतारेगी.

हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों पर दिखाएगी,  भाजपा दस का दम, naya haryana, नया हरियाणा

9 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

हरियाणा में लोकसभा की 10 सीटों पर दांव खेलने के लिए भाजपा जनता की उम्मीदों व मन को जीतने वाले चेहरों को ही उतारेगी. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी यही चाहते हैं कि वह इस बार 10 की 10 लोकसभा सीटें जीतकर केंद्र की झोली में डालें. इसके लिए टीम मनोहर भी जुट गई है. ऐसा तभी संभव हो पाएगा जब सीटों पर ऐसे प्रत्याशी उतारे जाएंगे जो जीत का माद्दा रखते हो. मौजूदा सांसदों के टिकट कटेंगे या नहीं इस पर तो भाजपा के शीर्ष नेताओं ने अभी चुप्पी साध रखी है. लेकिन यह तय है कि भाजपा का टिकट उसी प्रत्याशी को मिलेगा जो भाजपा की परीक्षा सकारात्मकता के साथ पास करेंगे. इस बार भाजपा प्रदेश में हर सीट पर मौजूदा सांसदों का फीडबैक लेने और उस पर अवलोकन करने के बाद ही जिताऊ चेहरे को मैदान में उतारेगी. 
फीडबैक की इस प्रक्रिया में भाजपा कार्यकर्ताओं की अलग गोपनीय टीम बनाई गई है, जो यह काम कर रही है. फीडबैक में यह जानकारी जुटाई गई है कि सांसद जनता से कितना जुड़ा है, इलाके के लोग उसे कितना जानते हैं, जनता के बीच सांसद का क्या प्रभाव है और क्या इलाके की जनता उसे दोबारा सांसद के रूप में देखना चाहती है. इसके अलावा भाजपा के सभी सांसद अपनी दावेदारी के लिए चयन समिति के समक्ष अपने दावे के साथ रिपोर्ट कार्ड भी सौंपेंगे.
लोकसभा चुनाव में हरियाणा भाजपा अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाना चाहती है. अभी प्रदेश की 10 सीटों में से 7 सीटें भाजपा के खाते में है. लेकिन नगर निगम चुनाव और जींद उपचुनाव जीतने के बाद भाजपा अब 10 की 10 लोकसभा सीटें जीतना चाहती है.

Tags:

बाकी समाचार