Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

रविवार, 24 जनवरी 2021

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

बीएसपी और एलएसपी के गठबंधन ने बढ़ाई इनेलो की मुश्किलें

चार विपक्षी दलों के होने से बीजेपी को फायदा मिलता हुआ साफ दिख रहा है.

BSP and LSP combine increase difficulties, naya haryana, नया हरियाणा

9 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

बीएसपी और एलएसपी की संयुक्त प्रेस वार्ता में दोनों के बीच गठबंधन का औपचारिक तौर पर ऐलान होगा. लोकसभा और विधानसभा के लिए गठबंधन हुआ है. चंडीगढ़ में थोड़ी देर में संयुक्त प्रेसवार्ता होगी. इन दोनों के बीच का गठबंधन  कितना सफल या असफल होगा, यह कहना अभी जल्दबाजी होगी. इतना तय लग रहा है कि अब इनेलो के मुश्किलें पहले से भी ज्यादा बढ़ती हुई लग रही हैं. इनेलो के कोर वोटर को दुष्यंत चौटाला की जेजेपी पार्टी काफी हद तक जीम गई है. जिसकी झलक जींद उपचुनाव में देखने को मिली थी. ऐसे में बसपा का गठबंधन तोड़ना इनेलो के अस्तित्व को लेकर खतरे की घंटी है. चुनाव आते-आते इनेलो के बड़े नेता जेजेपी की तरफ भाग सकते हैं.

फरलो पर बाहर आए ओमप्रकाश चौटाला की कठिन परीक्षा का दौर शुरू हो गया है। यह देखना होगा कि इनेलो सुप्रीमो इनेलो और अभय सिंह के भविष्य को लेकर क्या रणनीति बनाते हैं. इतना साफ है कि बसपा और एलएसपी का गठबंधन बीजेपी को फायदा पहुंचाते हुए साफ दिख रहा है, क्योंकि बसपा के साथ गठबंधन होने के बाद जेजेपी, कांग्रेस, आप व इनेलो चारों पार्टियां अब राजकुमार सैनी के खिलाफ कुछ भी बोलने से कतराने लगेंगी. क्योंकि ओबीसी और एससी वोटर के नाराज होने की संभावनाएं अब काफी बढ़ जाएंगी.


बाकी समाचार