Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

रविवार, 25 अक्टूबर 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

रॉबर्ट वाड्रा के बाद पी चिदंबरम की लगाई ईडी ने तीन घंटे की क्लास

ईडी ने आईएनएक्स मीडिया से जुड़े धनशोधन मामले की जांच के संबंध में पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम से पूछताछ की. चिदंबरम से 3 घंटे तक सवाल-जवाब किए गए.

P. Chidambarams ED launches a three hour class, naya haryana, नया हरियाणा

9 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

ईडी ने आईएनएक्स मीडिया से जुड़े धनशोधन मामले की जांच के संबंध में पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम से पूछताछ की. चिदंबरम से 3 घंटे तक सवाल-जवाब किए गए. इस मामले में दिसंबर में भी उनसे पूछताछ की गई थी. माना जा रहा है कि उनसे इस मामले में ऐजंसी द्वारा जब्त दस्तावेजों के बारे में सवाल किए जा रहे हैं. एजेंसी ने उनके बेटे कीर्ति से भी इस मामले में करीब 6 घंटे की पूछताछ की थी. ईडी ने पिछले साल कीर्ति की भारत एवं विदेश में मौजूद करीब 54 करोड़ की संपत्ति कुर्क की थी. केंद्रीय एजेंसी ने सीबीआई द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर पीएमएलए के तहत मामला दर्ज किया था और आईएनएक्स मीडिया को विदेशी चंदा प्राप्त करने के लिए दी गई विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की मंजूरी में गड़बड़ियों का आरोप लगाया. बताया जा रहा है कि ईडी ने चिदम्बरम से मौखिक एवं लिखित बयान लिया है. यह मामला वित्तमंत्री के तौर पर चिदंबरम के कार्यकाल के दौरान विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड के दो उपक्रमों को मंजूरी देने से जुड़ा है. आरोप है कि 2007 में 305 करोड की विदेशी धनराशि प्राप्त करने के लिए मीडिया समूह को दी गई एफआईपीबी मंजूरी में अनियमितताएं की गई.

Tags:

बाकी समाचार