Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

सोमवार , 26 अक्टूबर 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

हरियाणा लोकसभा में बीजेपी को लगा तगड़ा झटका

हरियाणा लोकसभा में बीजेपी की मुख्य फोकस रोहतक, सिरसा और हिसार सीटों पर हैं.

Haryana Lok Sabha, BJP felt strongly, naya haryana, नया हरियाणा

9 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

2104 के लोकसभा चुनाव में हरियाणा की 10 सीटों में बीजेपी के खाते में 7 सीट आई थी, जबकि जबकि रोहतक से कांग्रेस के दीपेंद्र हुड्डा सांसद बने थे, सिरसा से इनेलो के सांसद चरणजीत रूड़ी व हिसार से भी इनेलो के सांसद दुष्यंत चौटाला सांसद बने थे. इनेलो और जेजेपी के विभाजन के बाद ये पार्टी बीजेपी के लिए कोई खास टक्कर देने वाली नहीं रही. इसलिए बीजेपी सबसे ज्यादा फोकस अब रोहतक सीट पर कर रही है.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सदस्य वीरेंद्र सहवाग ने यह साफ कर दिया है कि फिलहाल राजनीति में आने का उनका कोई इरादा नहीं है. कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा के खिलाफ भाजपा के टिकट पर रोहतक से चुनाव मैदान में उतरने की सरगर्मियों पर विराम लगाते हुए सहवाग ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वे लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. मुल्तान के सुल्तान वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया है कि " वह चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं है और उनके चुनाव लड़ने की खबर महज अफवाह भर है". उन्होंने कहा कि 2014 में भी मेरे चुनाव लड़ने की अफवाह थी वैसी ही अफवाह अब 2019 में भी है. मेरी रुचि न पहले थी और न ही अब है". भाजपा सहवाग को रोहतक लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही थी. क्योंकि उनका पैतृक गांव पुरानी झज्जर जिले में है.


बाकी समाचार