Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

मंगलवार, 27 अक्टूबर 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

कुरुक्षेत्र में मोदी की रैली के रंग में भंग डालेंगी आंगनबाड़ी वर्कर

हरियाणा की आंगनबाड़ी वर्कर्स वह हेल्पर्स यूनियन ने मांगे पूरी ना होने पर आंदोलन का ऐलान कर दिया है.

Announcement of agitation by Haryana government's Vadakhilapi, Anganwadi workers and helper, naya haryana, नया हरियाणा

8 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

हरियाणा की आंगनबाड़ी वर्कर्स वह हेल्पर्स यूनियन ने मांगे पूरी ना होने पर आंदोलन का ऐलान कर दिया है. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता शुक्रवार से सरकार के खिलाफ लंबित मांगों को लेकर तमाम जिलों में धरने शुरू करेगी. मजबूत संगठन ,सीटू व सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने आंगनबाड़ी कर्मियों व हेल्पर्स के आंदोलन का समर्थन करने का निर्णय लिया है.
सीटू के प्रधान कॉमरेड सतबीर सिंह व महासचिव जय भगवान, सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रधान धर्मवीर फोगाट व महासचिव सुभाष लांबा ने सरकार से कर्मचारियों की मांगे जल्दी पूरी करने की मांग की है.
आंगनबाड़ी वर्कर्स एवं हेल्पर यूनियन के प्रधान देवेंद्री शर्मा, महासचिव शकुंतला, उपाध्यक्ष सरस्वती ने बताया कि सरकार वर्कर्स व हेल्पर्स के साथ वादाखिलाफी कर रही है. सरकार ने कर्मचारियों के साथ समझौते में वर्कर्स को कुशल व अकुशल की श्रेणी में डालने व हेल्पर्स को अतिरिक्त मानदेय देने की बात स्वीकार की थी. हेल्पर से वर्कर, वर्कर से सुपरवाइजर में बिना किसी शर्त के 50% प्रमोशन व रिटायरमेंट लाभ देने की सरकार ने हामी भरी थी. जिसे आज तक लागू नहीं किया गया. सितंबर 2018 में वर्कर-हेल्पर के मानदेय में 1500 से 750 रुपए की बढ़ोतरी की घोषणा की गई थी, वह भी अब तक नहीं मिला.
यूनियन के उपाध्यक्ष उर्मिला रावत, सुमन, बबीता ने बताया कि सितंबर महीने से केंद्र की ओर से मिलने वाला मानदेय राज्य भर में नहीं मिला. पिछले लगभग 2 महीने से तमाम जिलों में बच्चों के लिए राशन तक नहीं मिल रहा है. हालत यह है कि 2-2 साल से केंद्रों का किराया तक नहीं मिल रहा है


बाकी समाचार