Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

शनिवार, 24 अक्टूबर 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

जानिए रोहतक की सियासी पिच पर कौन देगा दीपेंद्र हुड्डा को मात

निगम चुनाव के बाद जींद उप चुनाव में पार्टी की जीत से पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व प्रदेश सरकार से खुश है।

Rohtak Lok Sabha, Political Pitch, Deepender Hooda, naya haryana, नया हरियाणा

8 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

सियासी पिच पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग नई पारी की शुरूआत कर सकते हैं. 2019 लोकसभा चुनाव में सहवाग बीजेपी के प्रत्याशी हो सकते हैं. रोहतक सीट पर कांग्रेस के दीपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ सहवाग को उतारने की तैयारी करती हुई दिख रही है. वीरेंद्र सहवाग के अलावा रोहतक से भूतपूर्व आर्मी चीफ दलबीर सुहाग भी चुनाव लड़ सकते हैं. गौरतलब है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज से बीजेपी के महासंपर्क अभियान की शुरुआत कर दी है. सबसे पहले शाह बीजेपी का रिपोर्ट कार्ड लेकर 'संपर्क फॉर समर्थन' के तहत गुरुग्राम में पूर्व थलसेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग के घर पहुंचे. मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर सोमवार को समर्थन के लिए 'संपर्क फॉर समर्थन' अभियान शुरू किया गया है. पूर्व थलसेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग से मुलाकात कर अमित शाह ने मोदी सरकार की कामयाबियां साझा की. साथ ही 2019 के लिए बीजेपी और मोदी सरकार के लिए समर्थन मांगा.

2019 लोकसभा चुनाव में भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग राजनीतिक पारी बीजेपी के साथ शुरू कर सकते हैं। माना जा रहा है कि रोहतक सीट पर कांग्रेस के दिग्गज दीपेंद्र सिंह हुड्डा के सामने सहवाग को मैदान में उतारा जा सकता है। हालांकि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने इसका खंडन किया है।

जींद उप चुनाव में जीत से उत्साहित भाजपा रोहतक लोकसभा सीट से जीत की हैट्रिक लगा चुके पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा को रोकने के लिए सक्रिय हो गई है। इसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम में मुल्तान के सुल्तान के नाम से विख्यात रहे वीरेंद्र सहवाग को टिकट दे सकती है। साथ ही पार्टी नेतृत्व दिल्ली से क्रिकेटर गौतम गंभीर और पंजाब की गुरदासपुर सीट से फिल्म स्टार अक्षय कुमार को मैदान में उतारने का मन बना चुका है।

सहवाग के नाम पर 27 फरवरी को हिसार में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में होने वाली मीटिंग में चर्चा हो सकती है। निगम चुनाव के बाद जींद उप चुनाव में पार्टी की जीत से पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व प्रदेश सरकार से खुश है। ऐसे में अब हरियाणा की लोकसभा सीटों पर फोकस किया जा रहा है। इसमें सबसे ज्यादा नजर 2014 में मोदी लहर के बावजूद हाथ से निकल गई रोहतक, हिसार व सिरसा सीट पर है। 


बाकी समाचार