Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

मंगलवार, 1 दिसंबर 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

बीजेपी का खुट्टा पाड़ने के लिए खुट्टा पाड़ रैली – नवीन जयहिन्द

उन्होने कहा कि 17 फरवरी को गोहाना में गरजेंगे केजरीवाल.

Khatta Pad rally, Naveen Jai Hind, Gohana Rally, Kejriwal, naya haryana, नया हरियाणा

7 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

 हरियाणा में लोकसभा चुनाव का शंखनाद कर चुकी आम आदमी पार्टी अब रोहतक संसदीय क्षेत्र के गोहाना में शक्ति प्रदर्शन करेगी। आम आदमी पार्टी पप्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिन्द ने वीरवार को चंडीगढ़ में प्रेसवार्ता कर  आगामी 17 फरवरी को गोहाना में खुट्टा पाड़ रैली आयोजित करने का ऐलान किया है। जिसके माध्यम से भाजपा का इस प्रदेश से खुट्टा उखाडऩे का दावा किया जा रहा है।

आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जींद के उपचुनाव ने यह साबित कर दिया है कि भाजपा को सत्ता से बाहर करना कांग्रेस के बस की बात नहीं है। जिस तरह से दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने भाजपा के विजय रथ को रोका था उसी तरह से हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी ही भाजपा को सत्ता से बाहर करने में सक्षम है।

नवीन जयहिंद ने कहा कि आम आदमी पार्टी द्वारा हरियाणा में अब तक लगभग सभी लोकसभा क्षेत्रों में स्कूल-अस्पताल रैलियों का आयोजन किया जा चुका है। हरियाणा में अब तक सत्ता संभालने वाली कांग्रेस, भाजपा व इनेलो (सीबीआई) के लिए यह बेहद शर्मनाक है कि पचास साल बाद भी प्रदेश में स्कूल व अस्पतालों में सुधार के लिए विपक्ष को रैलियों का आयोजन करना पड़ रहा है।

वही प्रदेशाध्यक्ष ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा लागु की गई स्वामीनाथन रिपोर्ट पर कहा कि आम आदमी पार्टी की पुरे देश में ऐसी सरकार है जिसके मेनोफेस्टो में न होते ही हुए भी किसानों के सम्मान में स्वामीनाथन रिपोर्ट लागु की व देश में सबसे ज्यादा 2650 रूपये प्रति क्विन्टल गेहूं का  समर्थन मूल्य दिया | हरियाणा में खट्टर सरकार इस रिपोर्ट को ठन्डे बसते में रखके बैठी है |

 

उन्होंने कहा कि गोहाना में होने वाली रैली में प्रदेशभर से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भाग लेंगे। इसे सफल बनाने के लिए जिला व लोकसभा स्तर पर सभी कार्यकर्ताओं व नेताओं की डयूटियां लगाई जा चुकी हैं। रैली में शामिल होने वाला प्रत्येक कार्यकर्ता अपने हाथों में अपने क्षेत्र की समस्याओं से संबंधित बोर्ड व बैनर लेकर आएगा। जिसके माध्यम से प्रदेश को यह बताया जाएगा कि भाजपा वर्ष 2014 में जारी किए गए घोषणा पत्र को तो पूरी तरह से भूल चुकी है और जनता की समस्याओं की तरफ भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

जींद उपचुनाव के परिणाम पर बोलते हुए नवीन जयहिंद ने कहा कि जींद में भाजपा का पिछले पचास साल में खाता भी नहीं खुला था और इस बार भारी अंतर से चुनाव जीता है। इसके पीछे बड़ा कारण भाजपा प्रत्याशी को इनेलो नेता अभय चौटाला व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा जेल जाने के डर से उनका समर्थन करना है। जजपा व बसपा के साथ गठबंधन के मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जजपा ने जींद में समर्थन की मांग की थी। अब आगामी रणनीति तय करने के लिए फिर से दोनों दलों के नेताओं में बैठक होगी। जिसके बाद कोई निर्णय किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि सीबीआई को हरियाणा से बाहर करने के लिए आम आदमी पार्टी कांग्रेस , भाजपा , इनेलो को छोड़ कर सभी दलों व राजनीतिक पार्टियों से खुले दिल से गठबंधन पर बातचीत करेंगी है। इस अवसर पर पार्टी के अम्बाला  लोकसभा सन्गठन मंत्री योगेश शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता विशाल खुब्बड़, करनाल लोकसभा संगठन मंत्री अनूप संधू, कुरुक्षेत्र लोकसभा सन्गठन मंत्री सुखवीर  के अलावा पार्टी प्रवक्ता सोएब आलम व अजय गौतम समेत कई नेता मौजूद थे।
 


बाकी समाचार