Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

शनिवार, 5 दिसंबर 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

सांसद धर्मबीर पर हुआ मेरी डांट का असर : रामबिलास शर्मा

रामबिलास शर्मा ने महिलाओं पर मेहरबानी दिखाते हुए पहली बार अधिकारियों के खिलाफ सख्त दिखे।

MP Dharmabir, the effect of my scolding, Rambilas Sharma, naya haryana, नया हरियाणा

7 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

भिवानी में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने महिलाओं पर मेहरबानी दिखाते हुए पहली बार अधिकारियों के खिलाफ सख्त दिखे। उन्होने पीङित महिलाओं को विभागों द्वारा मदद ना करने पर खुद मदद करने की बात कही और अधिकारियों को जमकर लताङते हुए नाराजगी दिखाई। साथ ही उन्होने सांसद धर्मबीर द्वारा लोकसभा चुनाव लङने पर बदले बयान पर अपनी डांट का असर बताया।

  बता दें कि पंचायत घर में जिला लोकसंपर्क एवं कष्ट निवारण समिती की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में 16 परिवाद रखे गए। इन परिवादों के साथ बैठक के मुखिया शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने अपनी पार्टी कार्यक्रताओं की भी शिकायतें सुनी। खास बात ये रही कि इस बैठक में शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा महिलाओं के मामलों में भावूक दिखे और अधिकारियों को लताङते हुए खुब नाराजगी दिखाई। साथ ही अधिकारियों व कर्मचारियों को नियमों से पहले इंसानियत दिखाने की बात कही।

  पिछली बैठक में लंबीत एक मामले पर शिक्षा मंत्री ने एक बार फिर एक एएसआई के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के एसपी को निर्देश दिये। बता दें कि गांव कासनी निवासी सुनीता ने शिकायत दी थी कि उसका पति उसे धोखा देकर विदेश भाग गया और जब वह भारत आया तो पुलिस को सूचना दी लेकिन एएसआई रमेश कुमार ने उसके पित को गिरफ्तार करने की बजाय दोबारा विदेश भागने में मद्द की। हालांकि पुलिस द्वारा कहा गया कि इस मामले में उक्त एएसआई दोषी नहीं, फिर भी शिक्षा मंत्री ने उक्त एएसआई रमेश कुमार को दोषी बताते हुए इस बार भी एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए।

 वहीं गांव जाटू लोहारी निवासी मजदूर की विधवा सुदेश देवी द्वारा आर्थिक मद्द ना मिलने पर शिक्षा मंत्री संबंधित अधिकारियों पर खुब गरजे। उन्होने एसडीएम सतीश कुमार को तीन दिन में उक्त महिला को आर्थिक मद्द देने के निर्देश दिये। उन्होने अधिकारियों को पीङित विधवा महिला की फाईल में कमी निकालने की बजाय इंसानियत दिखानी चाहिए। वहीं एक पिता द्वारा अपने बेटे के लिए शिक्षा लोन ना मिलने पर खुद मद्द करने का भरोसा दिलाया। इसी दौरान सेक्टर 13 में गंदगी व सापों को लेकर शिकायत देने लोग सापं की काचली लेकर पहुंचे। वहीं शिक्षा मंत्री ने गांव मुंढाल में जर्जर हुए लङकियों के प्राथमिक स्कूल को बनाने के लिए डेढ करोङ रुपय मंजर किये।

  इस दौरान शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने मीडिया से रुबरु होते हुए खुद के भिवानी से लोकसभा या विधानसभा चुनाव लङने के चर्चाओं पर विराम लगाया। उन्होने कहा कि कौन कहां से चुनाव लङेगा ये फैसला पार्टी को करना है। साथ ही उन्होने सासंद धर्मबीर द्वारा लोकसभा चुनाव ना लङने के बयान से पलटने पर कहा कि ये उनकी डांट का असर है। उन्होने विधानसभा सत्र में किसानों को लेकर पुछे सवाल पर कहा कि पीएम मोदी ने किसानों की हर फसल के भाव बढाए हैं। वहीं फौगाट बहनों द्वारा जीन्द उपचुनावों में जेजेपी के लिए प्रचार करने पर उनके लिए की गई घोषणा पूरी ना करने के सवाल पर कहा कि कोई खिलाङी कहीं हो, लेकिन उनको लेकर की गई घोषणा जरूर पूरी होंगी।


बाकी समाचार