Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

गुरूवार, 3 दिसंबर 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

सत्ता में आने के बाद भाजपा ने प्रदेश में जाट-गैर जाट राजनीति का चक्रव्यूह तोड़ा : मनोहर लाल

इस चक्रव्यूह को तोड़ने का सारा खेल राजकुमार सैनी ने खराब कर दिया.

After coming to power, the BJP broke the maze of Jat-Jat politics in the state, Manohar Lal, naya haryana, नया हरियाणा

7 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

हरियाणा के पांचों नगर निगमों में बंपर जीत और जींद उपचुनाव में विपक्ष की हार को मनोहर लाल ने सरकार के विजन की जीत बताया है. सीएम ने कहा कि प्रदेश में अब तक क्षेत्रवाद, जातिवाद, दक्षिण- उत्तर हरियाणा व धर्म आधारित राजनीति होती रही है. सत्ता में आने के बाद भाजपा ने प्रदेश में जाट-गैर जाट राजनीति का चक्रव्यूह तोड़ा है. अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के हमलों का जवाब देते हुए उनकी घेराबंदी कैसे करनी है इसके लिए सीएम मनोहर ने कहा कि आगामी चुनाव में विरोधियों के सियासी वार की काट हरियाणा सरकार की म्यान में मौजूद है. मनोहर लाल ने कहा कि भ्रष्टाचार में एक पूर्व सीएम जेल में सजा भुगत रहे हैं और दूसरे अभी जेल जा सकते हैं. उनके खिलाफ देश की स्वतंत्र जांच एजेंसियां छानबीन में जुटी हुई है. एजेएल प्लॉट आवंटन मामले में सीबीआई विशेष कोर्ट में सुनवाई जारी है और अन्य भ्रष्टाचार के मामलों की जांच हो रही है. भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता को लेकर मनोहर लाल ने कहा कि पहले नौकरियों की फाइलें सीएम के घर जाती थी. लेकिन हमारी सरकार ने भर्ती प्रक्रिया में साक्षात्कार प्रणाली को खत्म कर नौकरियों में होने वाली बड़ी पैमाने की गड़बड़ियों को सिरे से न केवल नकारा बल्कि पूरी तौर से बंद कर दिया.
केंद्र सरकार के अंतरिम बजट में सियासी स्ट्राइक के बाद मनोहर सरकार भी प्रदेश के बजट में आमजन के लिए बड़ी सौगातों का पिटारा खोलने वाली है.  हरियाणा सरकार के बजट की पहुँच अंत्योदय यानी आखिरी पंक्ति में खड़े शख्स तक होगी. हरियाणा में एक और पारी खेलने को बेताब मनोहर सरकार की ये मुख्य उपलब्धियाँ चुनावी प्रचार को मजबूती प्रदान करेंगी-
◆ हरियाणा में बिजली के बिल सरकार ने लगभग आधे कर दिए हैं प्रदेश के लाखों बिजली उपभोक्ताओं को इससे बहुत बड़ा लाभ पहुंचा.
◆ शहरों से लेकर गांव तक भौतिक विकास व्यवस्था परिवर्तन और अंत्योदय पर फोकस किया गया.
◆ दिशा परिवर्तन के तहत सामाजिक कुरीतियों, भूण हत्या पर कड़ा एक्शन, स्वच्छता अभियान और पर्यावरण सुधार की दिशा में किए गए कार्य.
◆ भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता को अपनाते हुए मेरिट के आधार पर नौकरी तथा  पर्ची व खर्ची सिस्टम बंद
किया.

2019 में भाजपा की तरक्की का नया विजन होगा-

■ सरकार प्रदेश में फैमिली आईडी क्रिएट करेगी. सूबे के सभी संयुक्त और एकल परिवारों का डाटा एकत्रित होने के बाद भावी योजनाएं इन सभी परिवारों को ध्यान में रखकर तैयार की जाएगी.
■ लोगों के डाटा का इस्तेमाल इस तरह किया जाएगा कि 60 की उम्र पूरी होते ही लाभार्थियों कि खुद पेंशन लग जाए.
■ 18 साल के बाद युवाओं का वोटर कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और पासपोर्ट बिना धक्के खाए सीधे उनके पास पहुंच जाए.


बाकी समाचार