Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

शनिवार, 5 दिसंबर 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

लोकसभा में कांग्रेस की टिकट चाहिए तो अंटी में चाहिए 50 हजार रुपया

लोकसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवार बनने के इच्छुक लोगों के लिए कांग्रेस ने पंजाब, हिमाचल और चंडीगढ़ के लिए फीस तय कर दी है.

Lok Sabha, Congress ticket should be required, 50 thousand rupees, naya haryana, नया हरियाणा

7 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

लोकसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवार बनने के इच्छुक लोगों के लिए कांग्रेस ने पंजाब, हिमाचल और चंडीगढ़ के लिए फीस तय कर दी है. पार्टी में टिकट चाहने वाले हर व्यक्ति के लिए फीस अनिवार्य की गई है. यह फीस वापस नहीं होगी. हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने उम्मीदवारी आवेदन के लिए सामान्य वर्ग के लिए 50 हजार और आरक्षित वर्ग के लिए 35 हजार तय किए गए हैं. यह वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान तय की गई रकम के मुकाबले दोगुनी है. तब पार्टी ने 25 हजार फीस तय की थी. पंजाब और चंडीगढ़ के लिए पार्टी ने सामान्य वर्ग के लिए 35 हजार और आरक्षित वर्ग के लिए 25 हजार तय की है. यह भी पिछले लोकसभा चुनाव के मुकाबले काफी ज्यादा है. पिछले चुनाव में कांग्रेस ने 10 हजार सामान्य वर्ग के लिए और 5 हजार आरक्षित वर्ग के लिए तय किया था.
कांग्रेस के पंजाब प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ ने कहा है कि फीस लेने के पीछे आईडिया यह है कि कोई व्यक्ति उम्मीदवारी के प्रति गंभीर है और चुनाव प्रक्रिया में वह एक स्तर तक मानक पूरा करता है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने बिना फीस पहले ही आवेदन किया है उनसे फीस लेकर प्रक्रिया को पूरी करने के लिए कहा गया है. पहले आवेदन करने वालों में पूर्व मंत्री पवन बंसल, मनीष तिवारी और पंजाब के मंत्री सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर शामिल हैं. कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि लोकसभा टिकट फीस से पार्टी की कमजोर आर्थिक स्थिति को भी सुधारने की कोशिश की गई है.


बाकी समाचार