Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

शनिवार, 23 जनवरी 2021

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

एम्स को जुमला कहने वाले विपक्ष को मिला करारा जवाब: राव इंद्रजीत

उन्होंने यह भी कहा कि मनेठी में एम्स के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल का भी बड़ा योगदान है.

एम्स को जुमला,  कहने वाले विपक्ष को, मिला करारा जवाब, राव इंद्रजीत, naya haryana, नया हरियाणा

6 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक राज्यमंत्री व सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने मनेठी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मनेठी में एम्स को लेकर विपक्षी दलों ने जिसे जुमला कहना शुरू कर दिया था हमने यह साबित कर दिया कि यह जुमला नहीं है. केंद्र सरकार ने हरियाणा को जो एम्स देने की घोषणा की है. उसका शिलान्यास 12 फरवरी को एक समारोह में कुरुक्षेत्र आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वही रिमोट द्वारा कराने का प्रयास होगा. ताकि जुमला कहने वाले विपक्षियों को करारा जवाब दिया जा सके. राव इंद्रजीत सिंह बड़े काफिले के साथ मनेठी में चल रहे धरने पर पहुंचे. यह धरना संघर्ष समिति द्वारा एम्स की मांग को लेकर 2 अक्टूबर से शुरू किया गया था. राव इंद्रजीत ने कहा कि एम्स की घोषणा में हो रही देरी से लोगों के दिलों में जो निराशा घर करने लगी है उसे अवश्य ही दूर किया जाएगा. एम्स जाने तक का रास्ता काटो भरा था, लोगों ने एम्स की जो उम्मीद छोड़ दी थी उसे पूरा करना हमारी सरकार का लक्ष्य है.
राव इंद्रजीत ने कहा कि यदि मैं रक्षा राज्यमंत्री नहीं होता, तो बिनोला में डिफेंस यूनिवर्सिटी नहीं बन पाती.  मैं किसी भी परियोजना के लिए कोई श्रेय लेना नहीं चाहता. लेकिन सच्चाई यह है कि हमें जो भी मिला है संघर्ष से मिला है. केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि जब वे रक्षा राज्यमंत्री थे तो उन्होंने गुरुग्राम के बिनौला में डिफेंस यूनिवर्सिटी के लिए प्रयास किए और उसमें सफल हुए. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से उनकी बात हुई है. उन्होंने कहा है कि कैबिनेट की बैठक में इसे मंजूरी दिलवा दी जाएगी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मनेठी में एम्स के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल का भी बड़ा योगदान है. उन्होंने भी प्रधानमंत्री को इसके लिए पत्र लिखा था.

Tags:

बाकी समाचार