Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

शुक्रवार, 30 अक्टूबर 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

अंतिम दौर में महेंद्र सिंह धोनी की तरह बैटिंग कर रहे हैं मनोहर लाल

जिन्हें विपक्ष कमजोर समझने की भूल कर रहा था, उसी कमजोर मुख्यमंत्री ने चौके-छक्कों की बौछार की हुई है.

In the last round, Manohar Lal is batting like Mahendra Singh Dhoni, naya haryana, नया हरियाणा

6 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

हरियाणा के पांच नगर निगम और जींद हलके के उपचुनाव में भाजपा की जीत के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल का राजनीतिक कद काफी बढ़ा है. वे लगातार दूसरे राज्यों में मिशन-2019 यानी लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा वर्करों को जीत का मंत्र देते हुए दिखाई दे रहेे हैं. झारखंड में आयोजित श्री शक्ति सम्मेलन में शक्ति केंद्र प्रमुखों, पालको व बूथ प्रमुखों की बैठक को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने संबोधित किया. माना जा रहा है कि केंद्र सरकार की नीतियों को बेहतर तरीके से क्रियान्वित करने में अव्वल और अन्य राज्यों के लिए मिसाल बन रही नीतियां लागू करने वाले हरियाणा की कामयाब योजना को अब भाजपा राष्ट्रीय स्तर पर भुनाने की तैयारी में जुटी है.
भाजपा ने 3 से 4 लोकसभा सीटों के शक्ति केंद्र प्रमुख, पालक एवं लोकसभा क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों के साथ सीधा संवाद शुरू कर दिया है. भाजपा सूत्रों के अनुसार हरियाणा द्वारा केंद्र सरकार की योजनाएं उज्ज्वला, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, प्रधानमंत्री आवास योजना, डिजिटल इंडिया, ई पोर्टल में बेहतर प्रदर्शन और हरियाणा में व्यवस्था परिवर्तन की प्रक्रिया को बरकरार रखने के लिए इस तरह के कार्यक्रम लाभकारी सिद्ध होंगे. हरियाणा ने पारदर्शी व्यवस्था के लिए जमीन से जुड़े मामलों का ऑनलाइन एवं विभाग स्तर पर निस्तारण, 600 से अधिक विभागीय सेवाएं एवं योजनाओं का सरल केंद्रों के माध्यम से एक छत के नीचे मिलना, ऑनलाइन तबादला नीति, एक तिहाई गांव में 20 घंटे से अधिक बिजली देने के प्रबंधन, सुशासन सहयोगी आदि के निर्णय क्रियान्वित कर अन्य राज्यों के लिए मिसाल पेश की है. हरियाणा की ऑनलाइन टीचर पॉलिसी को पंजाब, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्य अपने यहां लागू कर चुके हैं. सीएम के मीडिया एडवाइजर राजीव जैन के अनुसार भाजपा मिशन-2019 की तैयारियों में जुट गई है जिसके लिए पार्टी नेतृत्व ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अलग-अलग राज्यों में ड्यूटी लगाई है. हरियाणा में शक्ति केंद्र प्रमुख ओके सम्मेलन 10 फरवरी से शुरू होंगे तथा 25 फरवरी को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह हिसार में होने वाले सम्मेलन को संबोधित करेंगे.


बाकी समाचार