Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

मंगलवार, 27 अक्टूबर 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

गोहाना बाईपास को मिली मनोहर सरकार से मंजूरी, चारों ओर बाईपास की सुविधा होगी

नए और अपग्रेड किए गए स्वास्थ्य संस्थानों में पदों के सृजन की भी मंजूरी दे दी गई है.

Gohana bypass got, sanction from Manohar government, will be facilitated bypass, naya haryana, नया हरियाणा

4 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

हरियाणा की मनोहर सरकार ने गोहाना को बड़ी सौगात देते हुए शहर के लिए नए बाईपास का ऐलान किया है. यह वेस्टर्न पेरिफेरल रोड 238.54 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा. शहर में ईस्टर्न पेरिफेरल बाई पास पहले से ही बना हुआ है. यानी अब शहर के चारों ओर बाईपास की सुविधा होगी. मनोहर लाल ने बाईपास निर्माण के लिए प्रशासनिक मंजूरी दे दी है. पीडब्ल्यूडी विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि वेस्टर्न पाई पास 7.50 किलोमीटर लंबा होगा और यह म्हारा गांव के नजदीक ड्रेन नंबर 8 से गुजरेगा. बाईपास पर 3 नए फ्लाईओवर भी बनेंगे. उन्होंने कहा कि गोहाना शहर दिल्ली से लगभग 80 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. यह इलाका विभिन्न क्षेत्रों तकनीकी क्षेत्र, चिकित्सा क्षेत्र और कृषि क्षेत्र में तेजी से बढ़ रहा है. शहर में यातायात का दबाव बढ़ रहा है और यातायात जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है. इसके बनने से जाम में राहत मिलेगी. गोहाना के लोगों की मांग और समय की बचत होगी.
नए और अपग्रेड किए गए स्वास्थ्य संस्थानों में पदों के सृजन की भी मंजूरी दे दी गई है. सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि बड़ी संख्या में चिकित्सा अधिकारी, आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी, डेंटल सर्जन और सहायक फार्मेसिस्ट, स्टाफ नर्स, लैब तकनीशियन और रेडियोग्राफर के अलावा अन्य कर्मचारियों के पदों के सृजन को भी मंजूरी दे दी गई है. इसी तरह से हिसार नगर निगम की दो अनाधिकृत कॉलोनी और देवीलाल कॉलोनी में नागरिक सुविधाओं एवं अवसर मुहैया करवाने के लिए अधिसूचित करने हेतु स्वीकृति दे दी गई है.


बाकी समाचार