Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

रविवार, 25 अक्टूबर 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

अहीरवाल में एम्स मिलने से दिवाली सा माहौल, आंदोलन रंग लाया

राव इंद्रजीत का कहना है कि भ्रम के कारण एम्स मिलने में देरी हुई है.

From the meeting of AIIMS in Ahirwal, Diwali's atmosphere, the movement brought color, Rao Inderjit Singh, Dr Banwarilal, naya haryana, नया हरियाणा

2 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

लंबे संघर्ष के बाद देश के सबसे बड़े स्वास्थ्य संस्थान एम्स की सौगात मिलने के बाद मनेठी के ग्रामीणों सहित पूरे बावल विधानसभा क्षेत्र के लोग फूले नहीं समा रहे हैं। इसी के चलते आज इलाके के लोगों ने बावल में प्रदेश के जनस्वास्थ्य मंत्री डॉ बनवारीलाल के निवास पर लड्डू बांटकर अपनी खुशी का इजहार किया। इस मौके पर डॉ बनवारीलाल ने भी लोगों को लड्डू खिलाकर इस जीत की बधाई दी।

केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार में देशभर में 21 एम्स बनाने की घोषणा कर चुकी है. हरियाणा में 22वां एम्स बनाए जाने को बजट में मंजूरी मिल गई है.

इस मौके पर डॉ बनवारीलाल ने कहा कि साल 2015 में उन्होंने जो सोच रखी थी, उस पर केंद्र सरकार ने आम बजट में मोहर लगाकर इलाके की जनता के लिए यह बड़ी सौगात दी है, जिसके लिए उन्होंने पीएम मोदी, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह सहित केंद्र सरकार के तमाम मंत्रियों का आभार व्यक्त किया, जिन्होंने इस क्षेत्र को एम्स की सौगात दिलाने में बड़ा योगदान दिया है।

वहीं उन्होंने एम्स की मांग को लेकर लंबे समय तक धरने पर बैठे ग्रामीणों का भी आभार जताया, जिनके संघर्ष के बाद क्षेत्र को यह सौगात मिली है। साथ ही उन्होंने विपक्ष के नेताओं का भी धन्यवाद किया। जींद उपचुनाव में बीजेपी को मिली शानदार जीत पर डॉ बनवारी लाल ने कहा कि सबका साथ सबका विकास के नारे पर काम करने वाली बीजेपी सरकार में जिस तरह नौकरियों में पारदर्शिता बरती गई, यह उसी का परिणाम है कि जनता ने सरकार की नीतियों को स्वीकार करते हुए बीजेपी उम्मीदवार को जीत दिलाई। उन्होंने कहा कि अब 2019 में होने वाले चुनावों में भी बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ केंद्र व प्रदेश में सरकार बनाएगी।

आम बजट पर उन्होंने कहा कि सरकार ने सभी वर्गों के लिए यह लाभकारी बजट पेश किया है। इससे हर वर्ग को लाभ मिलेगा। विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ कराने के सवाल पर डॉ बनवारी लाल ने कहा कि मुख्यमंत्री कह चुके हैं कि चुनाव समय पर होंगे। फिर भी अगर केंद्र की तरफ से कोई प्रस्ताव आता है तो उस पर विचार किया जाएगा।


बाकी समाचार