Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

सोमवार , 1 मार्च 2021

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

हरियाणा कांग्रेस में घमासान छिड़ने की हो चुकी हैं सारी तैयारियां

हरियाणा कांग्रेस की आपसी खींचतान कांग्रेस को उभरने नहीं देगी.

In Haryana Congress, boisterousness has started, all preparations, naya haryana, नया हरियाणा

2 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

जींद उपचुनाव में कांग्रेस अपनी बुरी हार पर आत्ममंथन करने के बजाय अब इस मुद्दे पर भी घमासान को तैयार हो चुकी है। आने वाले दिनों में कांग्रेस दिग्गजों में हार के लिए भी एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने का खाका तैयार हो चुका है। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर की गोपनीय रिपोर्ट तो कुछ इसी तरह के संकेत दे रही है। बताया गया है कि हार के कारणों और नेताओं की भूमिका का जिक्र तंवर की इस रिपोर्ट में है। तंवर अपनी रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंपेंगे। अगले कुछ दिनों में उनकी राहुल गांधी से मुलाकात संभव है। वहीं पार्टी की काेर कमेटी के सदस्य एवं जींद से उम्मीदवार रहे रणदीप सिंह सुरजेवाला भी जींद के नतीजों को लेकर राहुल गांधी को अपनी रिपोर्ट देंगे। सुरजेवाला को जब चुनावी मैदान में उतारा गया तो यही प्रचार किया गया था कि वे राहुल गांधी की पसंद हैं। इसलिए सभी नेताओं ने सुरजेवाला की जीत के लिए काम भी किया।
पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, उनके सांसद पुत्र दीपेंद्र हुड्डा के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा, आदमपुर विधायक कुलदीप बिश्नोई, पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव सहित अधिकांश दिग्गज नेताओं ने जींद में प्रचार किया था। सुरजेवाला को जमानत से महज 950 वोट ही अधिक मिले हैं। जींद की इस हार का आगामी लोकसभा चुनाव पर भी असर देखने को मिल सकता है। सूत्रों का कहना है कि फिर से शुरू हुई लॉबिंग और जींद उपचुनाव की हार के बाद संभावित घमासान को देखते हुए तंवर ने भी अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है। सूत्रों का कहना है कि रिपोर्ट में पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं की कार्यशैली पर सवाल उठाए गए हैं। यही नहीं, हुड्डा ने अपनी रिपोर्ट में कुछ गैर-जाट नेताओं की भूमिका को भी संदेह के घेरे में रखा है। तंवर अब राहुल को अपनी रिपोर्ट देंगे। बहरहाल, कांग्रेस में घमासान का ग्राउंड तैयार हो चुका है।


बाकी समाचार