Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

मंगलवार, 1 दिसंबर 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

जनता तय करेगी लोकसभा प्रत्याशी , कांग्रेस का नया फार्मूला

माना जा रहा है कि सत्तारूढ़ भाजपा की गैर जाट राजनीति को देखते हुए कांग्रेस भी इस बार जातिगत समीकरण बनाते हुए अपने उम्मीदवार मैदान में उतारेगी.

People will decide, Lok Sabha candidate, Congress new formula, naya haryana, नया हरियाणा

30 जनवरी 2019



नया हरियाणा


कांग्रेस ने मिशन-2019 की तैयारियों के लिए लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारों की खोज शुरू कर दी है. इस बार उन्होंने जनता से सुझाव मांगे हैं कि कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी कौन होना चाहिए. इसके लिए बकायदा ग्राउंड स्तर पर काम शुरू होगा और टिकट के दावेदारों के बारे में फ़ीडबैक जुटाया जाएगा. दिल्ली से जुड़े कांग्रेस सूत्रों के अनुसार पार्टी राज्य की सभी 10 लोकसभा सीटों के लिए पहले सर्वे कराएगी. इसका जिम्मा भी किसी प्राइवेट एजेंसी को सौंपा जाएगा. वर्तमान में केवल रोहतक लोकसभा क्षेत्र से दीपेंद्र सिंह हुड्डा कांग्रेस के सांसद हैं. 7 जगहों पर भाजपा और दो पर इनेलो के सांसद 2014 में चुनकर आए थे. अगले हफ्ते में लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक नेताओं से आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे और उनके नामों को लेकर ग्राउंड पर सर्वे करवाया जाएगा. सर्वे की रिपोर्ट के आधार पर ही उम्मीदवारों का चयन होगा. 2019 का लोकसभा चुनाव कांग्रेस के लिए बहुत महत्व रखता है. 2014 के चुनाव में मिली करारी हार के चलते कांग्रेस ने माहौल को भाँपते हुए प्रियंका गांधी को सक्रिय राजनीति में उतारा है. घोषणापत्र तैयार करने के लिए सभी राज्यों से सुझाव आमंत्रित किए हैं। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर की अध्यक्षता में हुई बैठक में दलित-पिछड़ा वर्ग के अलावा समाज के विभिन्न वर्गों के मुद्दों को घोषणा पत्र में शामिल करने पर विचार-विमर्श हुआ. अब जल्दी ही तंवर इस संदर्भ में पार्टी नेतृत्व को अपनी सिफारिशें भेजेंगे. माना जा रहा है कि सत्तारूढ़ भाजपा की गैर जाट राजनीति को देखते हुए कांग्रेस भी इस बार जातिगत समीकरण बनाते हुए अपने उम्मीदवार मैदान में उतारेगी. ऐसा भी संभव है कि पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं को ना चाहते हुए भी चुनावी रण में उतरना पड़े.


बाकी समाचार