Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

शनिवार, 5 दिसंबर 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

जितने राज्यों में भाजपा की सरकार है, उनमें सबसे निकम्मी सरकार हरियाणा की है: गुलाम नबी

कांग्रेस में गुलाम नबी आजाद पूर्व सीएम हुड्डा खेमे के माने जाते हैं।

 in charge of Haryana, Haryana Congress, Bhupinder Singh Hooda, Gulam Nabi, naya haryana, नया हरियाणा

30 जनवरी 2019



नया हरियाणा

हरियाणा में कांग्रेस की कमान पूर्व सीएम हुड्डा को सौंपने की पैरवी उनके समर्थक विधायकों ने नवनियुक्त हरियाणा कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद से की है. हरियाणा का प्रभारी बनने पर जहां सभी विधायकों ने आजाद को बधाई दी, वहीं प्रदेश में दोबारा कांग्रेस सरकार बनाने के लिए हुड्डा को कमान सौंपने की मांग भी सामने रखी. समर्थक विधायकों ने सीधे-सीधे नेतृत्व परिवर्तन करने का मुद्दा उठाया. आजाद के साथ मुलाकात के दौरान सभी विधायक अशोक तंवर को बदलने की बात कर रहे हैं. इससे पहले भी यह विधायक अलग-अलग मौकों पर हाईकमान से मिलकर वर्तमान प्रदेशाध्यक्ष तंवर को बदलने का मुद्दा उठाते रहे हैं. इनका आरोप है कि प्रदेश में संगठन नाम की कोई चीज नहीं है. 2019 में होने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करनी है तो सीएम हुड्डा के हाथों में कमान दी जाए. सूत्रों के अनुसार हुड्डा समर्थक विधायकों ने यहां तक कहा कि प्रदेश में कांग्रेस संगठन निष्क्रिय हैं. कार्यकर्ताओं में चुनाव को लेकर जोश भरना बहुत जरूरी है. अन्यथा परिणाम उनके हित में नहीं आएगा. वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष का कार्यकाल भी पूरा हो चुका है इसीलिए उन्हें बदलकर हुड्डा को कमान सौंप दी जाए. ताकि कार्यकर्ताओं और पार्टी में एक नए रक्त का संचार हो सके.
बताया जा रहा है कि आजाद ने इन विधायकों को बहुत जल्द बैठक बुलाने का आश्वासन देते हुए कहा है कि वह इस मामले में जल्द ही राहुल गांधी से बात करेंगे. इस मौके पर आजाद ने मीडिया से कहा कि हरियाणा में जब भी चुनाव होंगे, भाजपा की पराजय होगी और कांग्रेस जीतेगी. उन्होंने आरोप लगाया कि जितने राज्यों में भाजपा की सरकार है, उनमें सबसे निकम्मी सरकार हरियाणा की है.


बाकी समाचार