Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

रविवार, 25 अक्टूबर 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

ग्रुप डी में चयनित उम्मीदवारों को अब नहीं लेनी होगी एनओसी:मुख्यमंत्री मनोहर लाल

मुख्यमंत्री ने रोजगार मेले में आई देश की नामी कंपनियों द्वारा चयनित 2300 युवाओं को नियुक्ति पत्र मिलने की बधाई दी.

Selected candidate in Group D, Chief Minister Manohar Lal, naya haryana, नया हरियाणा

29 जनवरी 2019



नया हरियाणा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि प्रदेश में हाल ही में की गई ग्रुप डी की भर्तियों में जिन उम्मीदवारों को नौकरी मिली है. इस नौकरी में बीए, एमए, बीटेक व उच्च शिक्षा प्राप्त युवाओं की नियुक्ति हुई है. सरकार ने इन युवाओं को योग्यता के आधार पर आगे बढ़ाने के लिए निर्णय लिया है. अब वह अपनी योग्यता के अनुसार आगे बढ़ सकते हैं. इसके लिए उन्हें सरकार से एनओसी लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी. मुख्यमंत्री ने करनाल के पंडित चिरंजीलाल राजकीय स्नाकोत्तर कॉलेज में आयोजित दो दिवसीय महारोजगार मेले के समापन के अवसर पर युवाओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में युवाओं को साक्षात्कार के समय उनके अनुभव के अंक ही दिए जाने का निर्णय लिया है. जिसके तहत 1 साल नौकरी करने पर आधा अंक और 10 साल के अनुभव के 5 अंक दिए जाएंगे. सरकार का यही लक्ष्य है कि प्रदेश के प्रत्येक परिवार में कम से कम एक व्यक्ति को अवश्य रोजगार मिले.
मुख्यमंत्री ने रोजगार मेले में आई देश की नामी कंपनियों द्वारा चयनित 2300 युवाओं को नियुक्ति पत्र मिलने की बधाई दी. इनमें 690 उम्मीदवार करनाल जिले से हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कुछ साल पहले प्रदेश में बेरोजगारों को रोजगार देना एक बड़ी चुनौती थी. लेकिन प्रदेश सरकार ने उसे स्वीकार किया, उसके लिए लगातार प्रयास किये. जिसके परिणामस्वरूप साढ़े 4 सालों में 55000 युवाओं को सरकारी नौकरी मिली. हाल ही में ग्रुप डी में जिन 18 हजार 218 युवाओं की भर्ती हुई हैं उसमें से 12000 ऐसे उम्मीदवार हैं जिनके घर में एक भी व्यक्ति सरकारी नौकरी पर नहीं था.
मुख्यमंत्री ने बताया कि अगले 8 महीनों में इस तरह के 12 और मेले प्रदेश में लगाए जाएंगे. जिसमें प्रदेश के युवाओं को साक्षात्कार के समय उनके अनुभव के अंक भी दिए जाने का निर्णय लिया गया है. ग्रुप डी की भर्ती के संदर्भ में उम्मीदवारों ने मुख्यमंत्री से मिलकर जॉइनिंग कराने की गुहार लगाई. उम्मीदवारों ने लिखित ज्ञापन देकर कहा कि 18218 चयनित उम्मीदवारों में से 1976 उम्मीदवारों को जॉइनिंग नहीं दी गई है, वह जल्द ही इसका संज्ञान लें.


बाकी समाचार