Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

गुरूवार, 25 अप्रैल 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

गुरुग्राम में पद्मावत फिल्म को लेकर स्कूल बस पर हमला दुर्भाग्यपूर्ण: कैप्टन अभिमन्यु

हरियाणा देश का पहला राज्य है जिसने अपने कर्मचारियों को 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों का लाभ दिया है

Unfortunate attack on the school bus, Padmavat,  Gururgram, Capt Abhimanyu, naya haryana, नया हरियाणा

25 जनवरी 2018



नया हरियाणा

हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि गुरुग्राम में पद्मावत फिल्म को लेकर स्कूल बस पर हमला करना निंदनीय व दुर्भाग्यपूर्ण है और छोटे-छोटे स्कूली बच्चों पर हमला करना शर्मनाक है। ऐसा कूकृत्य करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी और कानून अपना काम करेगा।
हरियाणा निवास में आयोजित प्री-बजट, 2018-19 के विभिन्न स्टेक होल्डर्स के साथ हुई बैठक की अध्यक्षता करने उपरांत पद्मावत फिल्म को लेकर प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति व गुरुग्राम में स्कूल बस की घटना पर पत्रकारों द्वारा प्रतिक्रिया जाननी चाही तो कैप्टन अभिमन्यु ने यह ब्यान दिया। कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि वे इस घटना की निंदा करते हैं। फिल्म सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों की अनुपालपना में पूरे देश में जारी हो रही है। यदि किसी को काई शिकवा व शिकायत है तो वह कानून के दायरे में रहकर अपनी शिकायत दें। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे भावनाओं में न बहें और समाज के हित में एक जिम्मेवार नागरिक की भूमिका निभाएं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं देगी। 


एक प्रश्न के उत्तर में कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि मुख्यमंत्री, जिनके पास गृह विभाग का भी प्रभार है, ने गृह विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करें और यह सुनिश्चित करें कि भविष्य में ऐसी घटना न हो। प्री-बजट को लेकर बैठक के सम्बन्ध में पूछे जाने पर वित्त मंत्री ने कहा कि बैठक में सम्बन्धित विभागों के अलावा, आर्थिक मामलों व कार्पोरेट लॉ के विशेषज्ञ व अन्य स्टेक होल्डर्स ने हिस्सा लिया और अच्छे सुझाव दिए, जो बजट में सबका साथ-सबका विकास, अन्त्योदय की आर्थिक उन्नति और विकास में कारगर सिद्घ होंगे। उन्होंने कहा कि लगातार तीसरा वर्ष है जब बजट से पूर्व आर्थिक मामलों के जानकारों से सुझाव एवं विचार-विमर्श किया जा रहा है। कर्मचारियों के एचआरए के सम्बन्ध में पूछे गये प्रश्न के उत्तर में वित्त मंत्री ने कहा कि हरियाणा देश का पहला राज्य है जिसने अपने कर्मचारियों को 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों का लाभ दिया है, बल्कि लम्बित बकायों का भुगतान भी एक साथ किया है। उन्होंने कहा कि पड़ौसी राज्यों की तुलना में हरियाणा राज्य के कर्मचारियों को कहीं बेहतर वेतनमान व भत्ते दिए जा रहे हैं। उन्होंने कर्मचारियों से अपील की कि वे प्रदेश के अढाई करोड़ लोगों के हित में दिन-रात मेहनत करें और हरियाणा को एक समृद्घ राज्य बनाएं।


बाकी समाचार