Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

रविवार, 17 जनवरी 2021

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

जींद में रणदीप सुरजेवाला के हालात खराब, पूरी कांग्रेस ने झोंकी ताकत

मांगेराम गुप्ता ने सुरजेवाला की मदद से किया साफ इंकार।

Jind elections, Randeep Surjewala's situation worsened, entire Congress sweeps power, naya haryana, नया हरियाणा

26 जनवरी 2019



नया हरियाणा

जींद उपचुनाव में जैसी उम्मीद की जा रही थी, उसके अनुसार रणदीप सुरजेवाला चुनाव उठा नहीं पाएं। फिलहाल उनकी हालत दिग्विजय चौटाला से कमजोर बताई जा रही है। जिसको देखते हुए पूरी कांग्रेस ने अपनी ताकत जींद झोंक दी है। दूसरी तरफ जींद के कांग्रेसी नेता भी सहयोग नहीं कर रहे हैं। सुरजेवाला के पूर्व मंत्री मांगेराम गुप्ता आफत बने हुए हैं। पूर्व में मंत्री रहे मांगेराम गुप्ता का बड़ा बयान, कहा मैं कांग्रेसी हूं और मरते दम तक कांग्रेसी रहूंगा। किसी भी प्रत्याशी को समर्थन देने बारे पूछे गए सवाल के जवाब में मांगेराम गुप्ता ने कहा कि जो भी प्रत्याशी आता है उसे समर्थन तो नहीं लेकिन आशीर्वाद जरूर देता हूं और अगर मुझसे बड़े हैं तो उस से आशीर्वाद लेता भी हूं। मांगेराम गुप्ता ने खुलासा किया कि कल उनके पास कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का फोन आया था और कांग्रेस प्रत्याशी रणदीप सिंह की मदद करने का आग्रह किया गया था लेकिन पूर्व मंत्री ने विनम्रता पूर्वक इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। पूर्व मंत्री मांगेराम गुप्ता ने राहुल गांधी द्वारा प्रचार में मदद से संबंधी आग्रह को अस्वीकार करते हुए कहा कि आज एकदम से कांग्रेस को मेरी याद कैसे आ गई जबकि मैं पुराना कांग्रेसी हूं। मांगे राम गुप्ता ने कहा कि तमाम राजनीतिक पार्टियां जींद के विकास की बात करती है लेकिन विकास मात्र सड़कों और हॉस्पिटल बना देने से नहीं होता बल्कि कानून व्यवस्था को जिम्मेवार तरीके से निभाने पर ही विकास का ढांचा तैयार हो सकता है।

जींद उपचुनाव के लिए प्रचार का 1 दिन बाकी रहते शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने हैबतपुर रोड पर स्थित हुड्डा मैदान में पार्टी उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला के लिए समर्थन रैली की और एकजुटता का परिचय दिया. माना जा रहा है यह एकजुटता केवल एक स्टेज पर ही दिखाई दे रही है चुनाव के परिणाम ही तय करेंगे कि यह एकजुटता कितनी बरकरार रहती है. इस दौरान कांग्रेस उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला, अशोक तंवर, दीपेंद्र हुड्डा, किरण चौधरी, नवीन जिंदल आदि सभी मौजूद रहे. कांग्रेस प्रत्याशी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जींद का यह चुनाव केवल विधायक बनाने का नहीं है बल्कि ये चुनाव हरियाणा की तकदीर को बदलने का है. हरियाणा की तकदीर बदलने के वादें तो पहले भी होते आए हैं लेकिन यह वायदा रणदीप सुरजेवाला कितना निभा पाते हैं इसे तो आने वाला वक्त ही बताएगा. 
 दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि भाजपा ने जो दुस्साहस किया, सीबीआई को रोहतक में भेजा यह लोकतंत्र में असहनीय है. 5 साल से मोदी व खट्टर सरकार जनता की आवाज उठा रहे पूर्व सीएम हुड्डा को निशाने पर लाकर उनकी आवाज को दबाना चाहती  हैं. जो कि बर्दाश्त से बाहर है. जींद की जनता भाजपा को इस दुस्साहस का करारा जवाब अवश्य देगी. वहीं किरण चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार ने लगातार चार साल से झूठ, जुमलों और बांटने की राजनीति की है अब समय आ गया है कि उनका सफाया कर दिया जाए.


बाकी समाचार