Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

रविवार, 16 जून 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

प्रियंका गांधी के मैदान में आने से बीजेपी को बदलनी पड़ रही है रणनीति

राहुल गांधी ने बहन प्रियंका गांधी के राजनीति में आने के फैसले पर कहा कि यह कोई 10 दिन में लिया फैसला नहीं है।

Priyanka Gandhi, the BJP has to change the strategy, naya haryana, नया हरियाणा

26 जनवरी 2019



नया हरियाणा

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के चुनाव में मिली शिकस्त, उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन और प्रियंका गांधी के सक्रिय राजनीति में आने के बाद भाजपा अब अपने बुजुर्ग नेताओं को 2019 की चुनावी जंग के मैदान में उतारने को लेकर असमंजस में दिखाई पड़ रही है. पहले जब राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा का विजय रथ लगातार आगे बढ़ रहा था, तो पार्टी ने 75 साल पार कर चुके उम्र दराज नेताओं को चुनावी राजनीति से दूर रखने का मन बना लिया था. लेकिन अब हालात इस तरह बदल गए हैं कि उन्हें वापस अपने इस फैसले पर पुनर्विचार करना पड़ रहा है. 
लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर चुकी नेता सुषमा स्वराज के आग्रह पर अभी तक फैसला नहीं लिया गया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि चुनाव नहीं लड़ने का फैसला सुषमा स्वराज ने किया है पार्टी ने नहीं. पार्टी अभी उम्र दराज अथवा अस्वस्थ चल रहे नेताओं को भी चुनाव मैदान में उतारने पर विचार कर रही है, जो चुनाव जीतने की क्षमता रखते हैं. इससे पहले लगभग तय था कि लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन, शांता कुमार, भगत सिंह कोश्यारी और कलराज मिश्र जैसे नेताओं को 2019 में चुनाव में नहीं उतारा जाएगा. जिसके चलते यह नेता चुनावी राजनीति से संयास लेने पर भी विचार कर रहे थे. लेकिन अब भाजपा 2019 चुनावों में किसी प्रकार का कोई जोखिम नहीं लेना चाहती. इसीलिए वह इन्हें पुनः चुनावी मैदान में उतारने का विचार कर रही है.


बाकी समाचार