Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

शुक्रवार, 30 अक्टूबर 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

राजकुमार सैणी के गढ़ में 'सेंधमारी' की कोशिश में लगी भाजपा

जींद उपचुनाव में भी राजकुमार सैनी को मनोहर लाल ने तगड़ा झटका दिया था।

Rajkumar Saini, Kurukshetra Lok Sabha, cracks in the fort, BJP Haryana, naya haryana, नया हरियाणा

24 जनवरी 2019



नया हरियाणा

जींद विधानसभा उपचुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा के लिए रोड़ा बनती दिख रहे कुरुक्षेत्र से लोकसभा सांसद राजकुमार सैनी को भाजपा ने उनके ही गढ़ में घेरने की रणनीति बना ली है. चुनाव प्रचार के आखिरी चरण में मुख्यमंत्री मनोहर लाल 25 जनवरी को एक बार फिर जींद में डेरा डालेंगे. सीएम की जींद रैली के लिए सैणी बाहुल्य एरिया को चुना गया है. माना जा रहा है इस रैली के जरिए भाजपा राजकुमार सैनी के वोट बैंक में सेंधमारी की कोशिश करेंगी.
सैणी ने अपनी लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी से उपचुनाव में विनोद आसरी को चुनाव में उतारा हुआ है. आसरी को ग्रामीणों के साथ-साथ सैणी व पिछड़ा वर्ग की अन्य जातियों के वोट बैंक डलने की संभावना है. जो कि भाजपा के लिए किसी बड़े खतरे से कम नहीं है. ऐसे में भाजपा की कोशिश यही है कि सैणी को जींद उपचुनाव में ही रोक दिया जाए ताकि उपचुनाव के साथ-साथ वे आगे लोकसभा और फिर विधानसभा चुनाव में किसी तरह की रुकावट न बन सके. 25 जनवरी को सैणी रामलीला मैदान में रैली इसलिए रखी गई है ताकि गैर जाट के नारे को बुलंद कर भाजपा पिछड़े वर्ग के वोट बैंक को लुभा सके. अब यह रैली कितनी कारगर सिद्ध होती है यह तो 31 जनवरी को चुनावी परिणाम ही बता सकेंगे. लेकिन खबरें तो इस तरह की भी आ रही हैं कि पार्टी नेतृत्व की ओर से सैणी को मनाने की भी कोशिश की गई थी लेकिन वे अब अपने स्टैंड से पीछे हटने को राजी नहीं हैं.


बाकी समाचार