Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

गुरूवार, 15 अप्रैल 2021

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

जींद उपचुनाव के बाद हरियाणा में होगा बड़ा प्रशासनिक फेरबदल

लोकसभा चुनाव  की आचार संहिता लागू होने से पहले हरियाणा में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल होगा.

Jind bye election, budget session, administrative structure, will be major reshuffle, naya haryana, नया हरियाणा

23 जनवरी 2019



नया हरियाणा

लोकसभा चुनाव  की आचार संहिता लागू होने से पहले हरियाणा में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल होगा. जिससे कोई भी सरकारी विभाग अछूता नहीं रहेगा. 28 जनवरी तक सरकार जींद उपचुनाव में व्यस्त है और 31 जनवरी को चुनाव परिणाम आएंगे. फरवरी महीने से प्रदेश से लेकर जिलों तक प्रशासन का पूरा चेहरा बदलने की संभावना जताई जा रही है. चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राज्यों के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों को एडवाइजरी जारी कर दी है. जिस पर हरियाणा में भी अमल होना शुरू हो गया है. हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने चुनाव के मद्देनजर मुख्य सचिव डीसी ढेसी को केंद्रीय चुनाव आयोग के एडवाइजरी संबंधी पत्र भेज दिया है. सरकार को 3 साल पूरा कर चुके अधिकारियों का ट्रांसफर करने के निर्देश दिए गए हैं. गृह जिले में किसी भी अधिकारी की चुनाव ड्यूटी नहीं लगेगी. लोकसभा चुनाव में तैनात कर्मचारियों को भी वर्तमान स्टेशन से दूसरी जगह भेजा जाएगा.
 सूत्रों के अनुसार मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पत्र पर होमवर्क के बाद सरकार फरवरी महीने में तबादला प्रक्रिया को पूरी तरह सिरे चढ़ा लेगी. मार्च के पहले सप्ताह में लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लागू होने की संभावना जताई जा रही है. फरवरी महीने में ही सरकार को बजट सत्र आयोजित कराना होगा.  केंद्र का बजट 1 फरवरी को आ रहा है उसके बाद सरकार हरियाणा में भी बजट की तारीख घोषित कर सकती है. सूत्रों के अनुसार बड़े पैमाने पर तबादले के बाद ही होंगे. जिसमें आईएएस, आईपीएस, एचसीएस अधिकारियों को सरकार चुनाव आयोग के निर्देशों और अपनी सहूलियत अनुसार तैनात करेगी.


बाकी समाचार