Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

रविवार, 16 जून 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

गूगल करेगा राजनीतिक विज्ञापनों की सूचना सार्वजनिक

 गूगल विज्ञापन को अपने प्लेटफार्म पर चलाने से पहले विज्ञापनदाता की पहचान का सत्यापन भी करेगा.

Google will notify political advertisements public, naya haryana, नया हरियाणा

23 जनवरी 2019



नया हरियाणा

गूगल ने कहा है कि वह भारत के लिए अपनी चुनावी विज्ञापन नीति में बदलाव कर रहा है. जिसके तहत विज्ञापनदाताओं को विज्ञापन प्रकाशित या प्रसारित कराने के लिए चुनाव आयोग या फिर चुनाव आयोग द्वारा अधिकृत किसी व्यक्ति द्वारा जारी प्रमाणपत्र देना होगा. यह मंजूरी हर उस विज्ञापन के लिए लेना आवश्यक होगी, जिसे विज्ञापनदाता चलाना चाहता है. इंटरनेट प्रौद्योगिकी कंपनी गूगल अपने प्लेटफार्म पर भारत से संबंधित राजनीतिक विज्ञापनों से जुड़ी सूचनाएं सार्वजनिक रूप से प्रस्तुत करेगी. इसके अंतर्गत चुनावी विज्ञापनदाता और संबंधित विज्ञापन पर खर्च की जानकारी होगी. गूगल ने भारत में इस साल अप्रैल-मई में होने वाले आम चुनाव से पहले राजनीतिक विज्ञापनों के मामले में पारदर्शिता बढ़ाने के लिए यह महत्वपूर्ण कदम उठाया है. इससे पहले ट्विटर ने भी इसी तरह का एक कदम उठाया था.
 गूगल विज्ञापन को अपने प्लेटफार्म पर चलाने से पहले विज्ञापनदाता की पहचान का सत्यापन भी करेगा. कंपनी ने बयान दिया है कि ऑनलाइन चुनावी विज्ञापन में पारदर्शिता लाने के लिए गूगल भारत पर केंद्रित एक राजनीतिक विज्ञापन पारदर्शिता रिपोर्ट और एक सार्वजनिक ऑनलाइन राजनीतिक विज्ञापन लाइब्रेरी पेश करेगी. जिसे लोग सर्च भी कर सकेंगे. साथ ही यह भी कहा गया है कि इसमें चुनावी विज्ञापनदाता के बारे में तथा विज्ञापन पर कितना खर्च किया जा रहा है इन दोनों की  विस्तृत जानकारी भी होगी.


बाकी समाचार