Web
Analytics Made Easy - StatCounter
Privacy Policy | About Us

नया हरियाणा

शनिवार, 24 फ़रवरी 2018

पहला पन्‍ना English देश वीडियो राजनीति अपना हरियाणा शख्सियत समाज और संस्कृति आपकी बात लोकप्रिय Faking Views समीक्षा

राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन ने कहा पुलिस को अपनी सोच बदलने की है जरूरत

हरियाणा में बढ़ते गैंग रेप के मामलों पर पुलिस द्वारा दिए जा रहे हैं बयान.

Haryana Police is giving false statement, naya haryana

18 जनवरी 2018

नया हरियाणा

हरियाणा में कुछ महीनों से गैंग रेप के मामलों में तेजी आने के बाद सरकार और पुलिस दोनों के तौरतरीकों को सवालों से गुजरना पड़ रहा है. ऐसे तनाव भरे माहौल में पुलिस अधिकारियों द्वारा सतही बयान दिए गए हैं. जिसके कारण पुलिस और सरकार दोनों की मीडिया में आलोचना हो रही है और विपक्ष भी इस मुद्दे को उठा रहा है.

राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने हरियाणा में हो रहे बलात्कारों पर बयान देते हुए कहा कि  बड़ी गंभीर बात है कि देश में 14 ऐसे राज्य जहां एक भी फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट नही है। आज पंचकूला पहुंचकर उन्होंने यह बात कही।

महिलाओं के साथ हो रहे अपराधों की सुनवाई के लिए फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट का होना बेहद ज़रूरी। केंद्र सरकार को राष्ट्रीय महिला आयोग जल्द  सुझाव देगी, ताकि ऐसे राज्यों में भी फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट शुरू किए जा सके।

पंचकूला सेक्टर 6 स्थित हरियाणा पुलिस मुख्यालय में डीजीपी बी एस संधू से  मुलाकात की। रेखा शर्मा ने हरियाणा प्रदेश में हुए बलात्कार की घटनाओं को लेकर हरियाणा के डीजीपी से की मुलाकात। जिसमें उन्होंने हरियाणा डीजीपी से बलात्कार की घटनाओं को लेकर कई मुद्दों पर बातचीत की। राष्ट्रीय महिला आयोग की चैयरपर्सन रेखा शर्मा का कहना है कि हरियाणा में सबसे पहले हरियाणा पुलिस के अधिकारियों की सोच बदलने की जरूरत है। थाने में कंप्लेंट लिखवाने आ रही महिलाओं से पुलिस के उनके साथ बर्ताव करने को लेकर सुझाव दिए जाएंगे।उन्होंने कहा कि जल्दी ही राष्ट्रीय महिला आयोग हरियाणा पुलिस साथ मिलकर इस दिशा में काम करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा पुलिस की कार्यप्रणाली से वह बिल्कुल खुश नहीं है।


बाकी समाचार