Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

बुधवार, 2 दिसंबर 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

जेजेपी और आप का गठबंधन शहरी वोटरों का बदल पाएगा दिल!

शहरी वोटरों के बिना जेजेपी का जीत पाना संभव नहीं लग रहा है।

Jejapi and AAP combine, will change the urban voters heart, naya haryana, नया हरियाणा

21 जनवरी 2019



नया हरियाणा

जेजेपी के साथ आम आदमी पार्टी का गठबंधन शहरों में कमजोर दिख रही जेजेपी को वोट दिला पाने में सफल होगा, यह कहना अभी मुश्किल है। हालांकि दोनों के गठबंधन से वोटों का फायदा होता हुआ साफ दिख रहा है परंतु यह फायदा जीत में बदल पाएगा की नहीं, यह अभी साफ नहीं हुआ है। कांग्रेस प्रत्याशी रणदीप सुरजेवाला भी चुनाव को खड़ा नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में फिलहाल बीजेपी ही बढ़त में दिख रही है। सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या जेजेपी और आप का गठबंधन शहरी वोटरों का बदल पाएगा दिल? क्या झाड़ू कांग्रेस और बीजेपी से उनकी वोट खींच पाएगी?

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार गुप्ता ने यहां रोहतक रोड पर आम आदमी पार्टी कार्यालय में पत्रकार वार्ता के दौरान जननायक जनता पार्टी को खुला समर्थन देने का ऐलान किया। इससे जनजनायक जनता पार्टी को जींद उपचुनाव में भारी मजबूती मिली है। 2014 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी के सोनीपत के प्रत्याशी को जींद विधानसभा क्षेत्र से 8600 वोट मिले थे। इसे साफ है कि आम आदमी पार्टी जींद में बड़ा बदलाव करने में सक्षम है। 

यहां रोहतक रोड पर आम आदमी पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने एक बैठक कर जननायक जनता पार्टी के जींद उपचुनाव में उम्मीदवार दिग्विजय सिंह चौटाला को समर्थन देने का निर्णय लिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें जींद में जननायक जनता पार्टी का समर्थन करने के लिए भेजा है। गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता अब खुलकर दिग्विजय सिंह चौटाला के समर्थन में वोट मांगेगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा को भ्रष्टाचार, भाई भतीजावाद, जातिवाद तथा धर्म के आधार पर भाजपा, कांग्रेस व इनेलो ने बांट कर रख दिया है। प्रदेश में भाईचारे को खराब करने के लिए भाजपा ने कई बार प्रयास किए लेकिन कामयाब नहीं हुए। इन सभी पार्टियों को करारा जवाब देने के लिए उन्होंने जेजेपी का समर्थन किया है। सुशील गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी तथा जननायक जनता पार्टी की विचारधारा आपस में मिलती है। दोनों ही पार्टियां प्रदेश से भ्रष्टाचार, भाईभतीजावाद, जातिवाद तथा धर्म के नाम पर लोगों को बांटने वालों को करारी चोट करने का मादा रखती हैं। इसलिए इन पार्टियों का इस उपचुनाव में इकट्ठा होना जरुरी था। यह उपचुनाव प्रदेश की आगामी तकदीर व तस्वीर लिखेगा। इस मौके पर आम आदमी पार्टी के जिला प्रधान राजकुमार पहल समेत सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे। 

हर कार्यकर्ता करेगा प्रचार

सुशील कुमार गुप्ता ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के आदेश पर आम आदमी पार्टी का हर कार्यकर्ता अब गली-गली, मोहल्ले-मोहल्ले जाकर जननायक जनता पार्टी के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह चौटाला के लिए वोट मांगेगा और भारी बहुत से दिग्विजय सिंह चौटाला को जिताने का संकल्प ले चुका है। सुशील गुप्ता ने कहा कि वह खुद भी चुनाव प्रचार में उतर चुके हैं। 

जननायक जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष ने किया स्वागत

जननायक जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने कहा कि यह बहुत बड़ी बात है कि आम आदमी पार्टी का उन्हें खुलकर सहयोग मिला है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में लोगों की सुविधाओं के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए जो काम किए हैं, उसका पूरा भारत कायल है। दोनों समान विचारधारा वाली पार्टियां एक हुई हैं। सरदार निशान सिंह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार गुप्ता के साथ-साथ पार्टी कार्यकर्ताओं का इसके लिए आभार प्रकट किया।


बाकी समाचार