Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

गुरूवार, 3 दिसंबर 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

जींद में कांग्रेस पहले पर है, बाकी दूसरे-तीसरे व चौथे पर हैं पार्टियां : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

जींद उपचुनाव में कांग्रेस पूरे दमखम के साथ लगी है।

jind by election, naya haryana, नया हरियाणा

19 जनवरी 2019



नया हरियाणा

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जींद की जनता से अपील करते हुए कहा है कि वे रणदीप को जिताएं, मैं और रणदीप मिलकर जींद का विकास करेंगे। हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस विकास और भाईचारा जोडऩे की बात करती है, जातपात की बात करना कभी कांग्रेस का एजेंडा नहीं रहा। 

हुड्डा शुक्रवार को गांव निर्जन, मनोहरपुर, दालमवाला और कंडेला में कांग्रेस प्रत्याशी रणदीप सिंह सुरजेवाला के समर्थन में चुनावी सभा को सम्बोधित कर रहे थे। चुनावी सभाओं में भारी संख्या में ग्रामीणों ने भाग लिया और रणदीप को जिताने का भरोसा दिलाया। हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार की विफलताओं औेर कांग्रेस द्वारा अपने कार्यकाल में उपलब्धियों के सहारे जींद उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रणदीप सुरजेवाला भारी मतों से जीत हासिल करेंगे।

इससे पूर्व उत्तम पैलेस में पत्रकारों से रूबरू होते हुए हुड्डा ने कहा कि जन हितैषी सरकार केवल कांग्रेस ही दे सकती है क्योंकि यह किसान, व्यापारी, कर्मचारी व मजदूर सभी वर्गों को संतुष्ट रख सकती है। भाजपा सरकार से सभी दुखी हैं। इनेलो-भाजपा की गठबंधन सरकार ने भी अपने छह कार्यकाल में जींद के लिए कोई विकास कार्य नहीं किया। 

हुड्डा ने कांग्रेस कार्यकाल में जींद हलके और जिले में कराए गए विकास कार्यो का भी उल्लेख किया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में शुरू हुए विकास कार्यों को भाजपा सरकार ने ठप्प करके रख दिया है। उन्होंने भाजपा और इनेलो दोनों पार्टियों से सवाल किया कि वे बताएं कि जींद जिले या हलके के लिए उन्होंने कौन से प्रोजेक्ट पर कार्य शुरू कराया है। भाजपा को प्रदेश में मात्र इवेंट मैनेजमेंट की सरकार बताते हुए उन्होने कहा कि बताएं कि शिक्षा और स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं दिया गया। 

कांग्रेस प्रत्याशी रणदीप सुरजेवाला की प्रशंसा करते हुए हुड्डा ने कहा कि उन्होंने नरवाना और  कैथल का विकास उसने जनभावनाओं के आधार पर किया है। उन्हें पूरा विश्वास है कि जीत के बाद रणदीप जींद का विकास कैथल से भी कहीं अधिक करेगा। कांग्रेस की सरकार बनने पर हम सभी रणदीप के साथ मिलकर जींद हलके का विकास करेंगे।

विपक्ष द्वारा सुरजेवाला को बाहरी उम्मीदवार कहने के सवाल पर हुड्डा ने कहा कि सुरजेवाला जींद जिले के ही हैं, फिर वे बाहरी कैसे हो गए। हरियाणा का निवासी कोई प्रदेश में बाहरी नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि अगर बाहरी उम्मीदवारों की बात है तो खट्टर ने रोहतक के निवासी होते हुए करनाल से पिछले चुनाव क्यों लड़ा और अब नया  हल्का क्यों ढूंढ रहे हैं। ओमप्रकाश चौटाला ने नरवाना से चुनाव क्यों लड़ा और अब दिग्विजय चौटाला गांव से यहां आकर चुनाव क्यों लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास तो अपना कोई उम्मीदवार ही नहीं था।

हुड्डा ने कहा कि इनेलो वाले कह रहे हैं कि कांग्रेस व भाजपा ने कोई काम नहीं किया, भाजपा वाले कह रहे हैं कि कांग्रेस ने कोई काम नहीं किया। भाजपा ने तो जींद को विकास के रास्ते से महरूम ही रखा है। इनेलो भाजपा के साथ मिलकर 6 साल सत्ता में रही पर उसने एक भी काम जींद मे किया, कोई किया हो तो बता दें। बीजेपी भी बताए कि उसने कितना काम यहां करवाया है। उन्होंने सवाल किया कि आज यह लोग किस मुंह से जींद की जनता से वोट मांग रहे हैं।

जींद से सुरजेवाला को उम्मीदवार बनाने के सवाल पर हुड्डा ने कहा कि हर पार्टी अपनी रणनीति बनाती है और अपना सशक्त उम्मीदवार खड़ा करती है। हमने अपना सबसे मजबूत, शिक्षित और योग्य उम्मीदवार उतारा है। कांग्रेस की फूट के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस एकजूट है और भीतरघात की कोई बात नहीं। इसका प्रमाण चुनाव परिणाम आने पर सभी को मिल जाएगा। किस पार्टी से मुकाबला है के जवाब में हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस पहले स्थान पर है,  बाकी उम्मीदवारों में मुकाबला तो दूसरे, तीसरे व चौथे के लिए है।


बाकी समाचार