Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

मंगलवार, 17 जुलाई 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

कश्मीर के एमएलए ने आंतकियों को बताया 'शहीद' और 'भाई'

जम्मू कश्मीर विधानसभा के बाहर मीडिया से बातचीत करते हुए पीडीपी विधायक ने कहा है कि केंद्र ने जो वार्ताकार नियुक्त किये हैं, उन्हें कश्मीर में अलगाववादियों और आतंकियों से भी बात करनी चाहिए.

jammu kashmir, Aijaz Ahmed Mir, PDP MLA, naya haryana, नया हरियाणा

11 जनवरी 2018

नया हरियाणा

जम्मू कश्मीर में विवादित बयानों का सिलसिला लगातार जारी है. अब पीडीपी के विधायक एजाज अहमद मीर ने कश्मीर पर जारी संघर्ष पर विवादास्पद बयान दिया है. मीर ने कश्मीर की शांति छिनने वाले आतंकियों को भाई कहा है. मीर यहीं नहीं रूके और उन्होंने मारे गए आतंकियों को शहीद भी बताया और साथ ही उन्हें कश्मीर मसले पर हो रही बातचीत में शामिल करने की भी बात कही.

जम्मू कश्मीर विधानसभा के बाहर मीडिया से बातचीत करते हुए पीडीपी विधायक ने कहा है कि केंद्र ने जो वार्ताकार नियुक्त किये हैं, उन्हें कश्मीर में अलगाववादियों और आतंकियों से भी बात करनी चाहिए.

आपको बता दें कि कश्मीर में शांति स्थापित करने के लिए भारतीय सेना आतंकियों के खि‍लाफ ऑपरेशन ऑलआउट चला रही है. इसके तहत सेना आतंकियों के सफाए में लगी है. वहीं दूसरी तरफ आतंक प्रभावित क्षेत्र से आने वाले विधायक एजाज अहमद मीर ने इन आतंकियों को शहीद करार दिया है और साथ ही अपना भाई भी बताया है.

आतंकवादी भी हमारी रियासत के रहने वाले है, जो मर रहे है वो हमारे ही बच्चे है. मुझे लगता है ये हमारी सामूहिक नाकामी है. उन्‍होंने कहा कि मेरा मानना है कि ये सिलसिला कब तक चलता रहेगा. हमने 200 को मारा है, और 200 मरेंगे आखिर कहीं तो इस खूनी खेल को रोकना होगा.

एएनआई के मुताबिक मीर ने कहा कि कश्मीर के आतंकी हमारे भाई हैं और वो मर नहीं रहे बल्कि शहीद हो रहे हैं. इनमें से कुछ तो नाबालिग हैं, जिन्हें यह भी नहीं पता वो क्या कर रहे हैं. मीर ने आगे कहा कि हमें तब भी दुख होता है, जब हमारे जवान शहीद होते हैं. हमें जवानों के साथ ही आतंकियों के परिवारों के साथ भी सद्भावना रखनी चाहिए.

बीजेपी के मंत्री ने दिया जवाब

जम्मू-कश्मीर में पीडीपी और बीजेपी गठबंधन की सरकार है. पीडीपी विधायक के बयान से बीजेपी ने किनारा किया है और बीजेपी के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने पीडीपी विधायक के बयान का विरोध करते हुए कहा कि अलगाववादी और आतंकी कश्मीर के दुश्मन हैं, वे कश्मीर के विकास और शांति के दुश्मन हैं. ऐसे में कोई आतंकी किसी के भाई कैसे हो सकता है?


बाकी समाचार