Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

बुधवार, 30 सितंबर 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

जानिए जींद उपचुनाव में हर मतदान केंद्र पर कैसे रखी जाएगी निगरानी

यह ऑब्जर्वर हरियाणा सरकार के नहीं बल्कि केंद्र सरकार के अधिकारी होंगे.

Jind will be posted on every polling station, micro observer, naya haryana, नया हरियाणा

16 जनवरी 2019



नया हरियाणा

जींद उपचुनाव को लेकर नियुक्त किए गए सामान्य ऑब्जर्वर सौरभ भगत ने बताया है कि चुनाव को निष्पक्ष, पारदर्शी एवं शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न कराने के लिए प्रत्येक मतदान केंद्र पर माइक्रो आब्जर्वर नियुक्त किए जाएंगे. यह ऑब्जर्वर हरियाणा सरकार के नहीं बल्कि केंद्र सरकार के अधिकारी होंगे. सौरभ भगत ने यह जानकारी स्थानीय लघु सचिवालय में चुनाव को लेकर आयोजित अधिकारियों एवं विभिन्न राजनीतिक दलों एवं उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी. बैठक में चुनाव खर्च पर्यवेक्षक एसकेएच मेसरम ने कहा कि उम्मीदवार चुनाव कार्यों पर 28 लाख तक की धनराशि खर्च कर सकता है. उन्होंने राजनीतिक दलों एवं उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों से कहा कि वे 16, 20,  24 और 27 जनवरी को चुनाव में खर्च की गई राशि की जांच करवाएं.
उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अमित खत्री एवं एसपी अश्विन शैणवी ने मंगलवार को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन वेयरहाउस का निरीक्षण किया. डीसी ने निरीक्षण के दौरान कहा कि ईवीएम को सुरक्षित तरीके से वेयरहाउस में रखा गया है. ईवीएम की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए वेयर हाउस पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती को सुनिश्चित किया गया है जो round-the-clock ड्यूटी कर रहे हैं.


बाकी समाचार