Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

मंगलवार, 29 सितंबर 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

जानिए दिग्विजय चौटाला की गाड़ी जगुआर लैंड रोवर की कितनी है कीमत

दिग्विजय ने 10 जनवरी को जींद उपचुनाव लड़ने के लिए अपने नामांकन पत्र के साथ हलफनामा दायर किया था।

Jind Upachuna, Digvijaya Chautala, Jaguar Land Rover, naya haryana, नया हरियाणा

15 जनवरी 2019



नया हरियाणा

जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के उम्मीदवार और हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला के छोटे भाई, दिग्विजय चौटाला भारतीय निर्वाचन आयोग (ईसीआई) को सौंपे गए अपने हलफनामे में यह उल्लेख करने में असफल रहे हैं कि वह एक रेंज रोवर एसयूवी के मालिक हैं। दिग्विजय ने 10 जनवरी को जींद उपचुनाव लड़ने के लिए अपने नामांकन पत्र के साथ हलफनामा दायर किया था।
RTO से प्राप्त दस्तावेजों के अनुसार, दिग्विजय अभी भी फरीदाबाद क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के कार्यालय में अपने नाम पर पंजीकृत एक रेंज रोवर कार के मालिक हैं। दस्तावेजों ने पुष्टि की कि लक्जरी एसयूवी जिसका पंजीकरण संख्या HR51 AR4977 दिग्विजय चौटाला के नाम पर थी। वाहन 7 मार्च 2012 को पंजीकृत किया गया था, और 23 फरवरी, 2027 तक फिटनेस प्रमाण पत्र जारी किया गया था। वाहन का 23 फरवरी, 2019 तक वैध बीमा भी है।
अपने हलफनामे में, दिग्विजय ने उपचुनाव के लिए जींद में रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष एक शपथ पत्र प्रस्तुत किया था, जिसमें कहा गया था कि उनके पास कोई वाहन नहीं है। हालांकि, रिकॉर्ड ने पुष्टि की कि वाहन का स्वामित्व सोमवार तक फरीदाबाद आरटीए के रिकॉर्ड में दिग्विजय के नाम पर था।

हालांकि, हरियाणा में वाहन पंजीकरण से संबंधित अधिकारियों ने कहा कि कभी-कभी किसी वाहन का मालिक इसे दूसरी पार्टी को बेच देते हैं, और लंबे समय तक वाहन को अपने नाम से स्थानांतरित नहीं करते हैं। उस घटना में, विक्रेता को वाहन का मालिक होने के बावजूद रिकॉर्ड जारी रहता है। कानूनी विशेषज्ञों का कहना है कि वाहन का दायित्व, हालांकि, उस व्यक्ति का होगा जो RTO के रिकॉर्ड में मालिक के रूप में पंजीकृत है। जगुआर लैंड रोवर इंडिया लिमिटेड द्वारा निर्मित, दिग्विजय चौटाला के नाम पर पंजीकृत वाहन की कीमत 52 लाख रुपये से 2 करोड़ रुपये (मॉडल के आधार पर) के बीच है। बता दें लगभग 23 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति के साथ 27 वर्षीय दिग्विजय चौटाला जींद उपचुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवार हैं।


बाकी समाचार