Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

बुधवार, 30 सितंबर 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

हड़ताल के दौरान रखे कर्मियों की याचिका पर विभाग ने रोया घाटे का रोना

रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल के दौरान दिहाड़ी पर रखे गए कर्मियों को एडजस्ट करने में असमर्थता जताते हुए स्टेट ट्रांसपोर्ट ऑफिस में घाटे रोना रोया है.

Strike of roadways employees, workers kept on wages, cried in the State Transport Office, naya haryana, नया हरियाणा

15 जनवरी 2019



नया हरियाणा

रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल के दौरान दिहाड़ी पर रखे गए कर्मियों को एडजस्ट करने में असमर्थता जताते हुए स्टेट ट्रांसपोर्ट ऑफिस में घाटे रोना रोया है. डिप्टी ट्रांसपोर्ट कंट्रोलर ने हलफनामा दाखिल कर बताया कि पहले कर्मियों की संख्या 4200 होती जिसे घटाकर 3800 कर दिया गया और अभी भी घाटा 9 करोड़ का है.
याचिकाकर्ता ने इस पर आपत्ति जाहिर करते हुए इस हलफनामे पर याची को पक्ष रखने की अनुमति दिए जाने की अपील की है. याचिकाकर्ताओं ने हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल के दौरान बसों में ड्राइवर और कंडक्टर के तौर पर दिहाड़ी आधार पर जिम्मेदारी संभाली थी. इनको हड़ताल खत्म होने के बाद निकाल दिया गया. हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए याचिकाकर्ताओं ने हड़ताल खत्म होने के साथ ही उनकी सेवाएं समाप्त किए जाने के आदेश को चुनौती दी है. याचिका में कहा गया है कि याचिकाकर्ताओं ने हरियाणा रोडवेज का साथ उस समय दिया था जब उनके कर्मी हड़ताल पर गए थे. उस दौरान वे प्राइवेट नौकरी कर रहे थे जिसे छोड़कर उन्होंने रोडवेज में सेवाएं दी. इस दौरान उन्हें आश्वस्त किया गया था की भर्ती में उन्हें एडजस्ट किया जाएगा. हाईकोर्ट ने पिछली सुनवाई में हरियाणा सरकार से पूछा था कि इन कर्मचारियों की जरूरत है या नहीं. स्टेट ट्रांसपोर्ट सेक्टर के ऑफिस की ओर से इन कर्मचारियों की जरूरत होने से इंकार कर दिया गया है. वही याची ने कहा कि अभी पद लंबित हैं और इस हलफनामेका वे जवाबी हलफनामा दाखिल करना चाहते हैं. हाईकोर्ट में अभी तक ड्राइवरों को लेकर ही सुनवाई हो रही है. ऐसे में हेल्पर की याचिका भी पहुंच गई है. हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार से हेल्परों के खाली पदों का ब्योरा तलब कर लिया है.


बाकी समाचार