Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

बुधवार, 30 सितंबर 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

मनोहर सरकार करेगी सोशल मीडिया पर सरकारी नीतियों का प्रचार-प्रसार

जनता को इन योजनाओं की पूरी जानकारी मिल सके और लोग राज्य सरकारों की स्कीमों का पूरी तरह से लाभ उठा सकें.

Promotion of Manohar Government, Social Media, Government Policies, naya haryana, नया हरियाणा

15 जनवरी 2019



नया हरियाणा

सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा के महानिदेशक समीर पाल सरो ने कहा है कि विभाग द्वारा आयोजित रात्रि कार्यक्रम में सरकार की योजनाओं की फिल्में दिखाएं जाएं. ताकि जनता को इन योजनाओं की पूरी जानकारी मिल सके और लोग राज्य सरकारों की स्कीमों का पूरी तरह से लाभ उठा सकें.
महानिदेशक ने पंचकूला में प्रदेश भर से आए विभाग के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह निर्देश दिए है कि सभी जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम आदि को नियमित रूप से अपडेट करें. उन्होंने कहा कि योजनाओं की जानकारी देने के लिए विभाग द्वारा प्रदेश के सभी गांव में सार्वजनिक स्थलों पर वॉल पेंटिंग भी करवाई जाएगी. इसके लिए अधिकारी हर गांव में चार-पांच स्थानों का चयन करके मुख्यालय को सूची भिजवाना सुनिश्चित करें. इसके अलावा प्रदेश के सभी पेट्रोल पंपों पर सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों को दर्शाने वाले होल्डिंग्स भी लगाए जाएंगे. सार्वजनिक स्थलों पर सरकार की योजनाओं की वॉल स्क्रीन लगवाने के लिए भी तैयारियां की जा रही हैं. इसी के साथ विभाग द्वारा सरल पोर्टल के माध्यम से पत्रकारों की मान्यता, पत्रकारों की पेंशन के आवेदन ऑनलाइन किए जा चुके हैं. पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर गाड़ियों पर एलईडी लगाकर सरकार की योजनाओं एवं सामाजिक बुराइयों के प्रति सचेत करने वाली फिल्में दिखाने की योजना भी विभाग द्वारा तैयार की गई है.
शुरुआत में इसके अंतर्गत करनाल, फरीदाबाद, अंबाला एवं गुरुग्राम जिलों को शामिल किया गया है.


बाकी समाचार