Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

सोमवार , 25 मार्च 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना किसानों के लिए बनी सिरदर्द

किसानों को रास नहीं आ रही प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना।

Prime Ministers Crop Insurance Scheme, headache created for farmers, naya haryana, नया हरियाणा

14 जनवरी 2019

नया हरियाणा

2017 की बकाया बीमा क्लेम राशि को लेकर किसान एक बार फिर सड़कों पर उतरने को मजबूर है। सिरसा के लघु सचिवालय में आज सैकड़ों की संख्या में जिले के किसान एकत्रित हुए और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए रोष जताया। किसानों का कहना है कि 2017 में खराब हुई फसल का बीमा क्लेम राशि सभी किसानों को अभी नहीं मिल पाई है। जिस कारण किसान मायूस है।  वहीं किसानों का कहना है कि सरकार ने जल्द ही उनके बकाया बीमा क्लेम राशि नहीं दी तो किसान बड़ा आंदोलन करने को मजबूर होंगे। साथ ही किसानो ने स्वामीनाथन आयोग रिपोर्ट जल्द लागू करने की मांग की। 

 किसान नेता विकल पचार ने बताया कि किसान अपनी मांगों को लेकर बार-बार धरना प्रदर्शन कर अपनी मांगो को सरकार तक पहुंचाते रहे हैं वहीं सरकार के बार-बार आश्वासन के बाद उन्हें अभी तक पूरी बीमा क्लेम की राशि नहीं मिली है और न ही स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को सरकार ने लागू किया है। इसी को लेकर किसान एक बार फिर आंदोलन करने को मजबूर है उन्होंने 2017 में खराब हुई फसल की बीमा क्लेम राशि  जो लगभग 70 गांव के किसानों की 77 करोड़ रूपये है जल्द देने की मांग की। 


बाकी समाचार