Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

शुक्रवार, 22 मार्च 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

भाजपा के चार वर्षों का कार्यकाल अन्य दलों के 48 वर्षों के कार्यकाल पर भारी है : राव नरबीर सिंह

उन्होंने कहा कि मनोहर लाल की सरकार में ईमानदारी से नौकरियां दी गई हैं।

The BJPs four-year tenure, the Congress is heavily burdened with the 48 years of its inception, Chief Minister Manohar Lal, Honestly Jobs, Rao Narbir Singh, naya haryana, नया हरियाणा

14 जनवरी 2019

नया हरियाणा

हरियाणा कैबिनेट मंत्री राव नरवीर सिंह ने  गुरूग्राम जिला के गांव  कुकड़ौला में दिल्ली-जयपुर हाईवे से  सवा करोड़ रूप्ए की लागत से  बनी  डेढ़ किलोमीटर लंबाई की नई सड़क का उद्घाटन  किया। इस नवनिर्मित सड़क से गांव कुकड़ौला वासी इतने उत्साहित थे कि वे राव नरबीर सिंह को गाजे-बाजे के साथ खुली जीप में गांव के बाहर से ही खड़ा करके पूरे गांव के बीचो-बीच होते हुए दूसरे छोर पर स्थित कार्यक्रम स्थल तक ले गए। इस दौरान ग्रामीणों ने उनका जबरदस्त स्वागत किया। राव नरबीर सिंह ने आज कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार ने अपने 10 वर्ष में कार्यकाल में गुरूग्राम जिला में केवल 7 किलोमीटर लंबाई की नई सड़कें बनाई जबकि वर्तमान भाजपा सरकार ने पिछले 4 साल में गुरूग्राम जिला में 80 से 90 किलोमीटर लंबाई की नई सड़कें बना दी हैं और इस दौरान अकेले पटौदी विधानसभा क्षेत्र में सड़कों के निर्माण, मरम्मत तथा रख-रखाव पर 250 करोड़ रूप्ए से अधिक की राशि खर्च की गई है। 

हरियाणा सरकार  के इस पहल से  ग्रामीणों में उत्साह था।  राव नरवीर ने अपने सरकार की उपलब्धिया गिनवाते हुए  कहा है कि हरियाणा को बने हुए 52 वर्ष हो गए हैं। इनमें विकास कार्यों का आकलन करने पर आप पाएंगे कि भाजपा के इन चार वर्षों का कार्यकाल अन्य दलों के 48 वर्षों के कार्यकाल पर भारी है। राव नरवीर ने अपने  संबोधन में विशेष रूप से दक्षिणी हरियाणा का उल्लेख किया और कहा कि हर बार सरकार दक्षिण हरियाणा बनाता आया है परंतु विकास और नौकरियां उन जिलों को ज्यादा मिली जहां का मुख्यमंत्री होता था। राव नरबीर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में वर्तमान भाजपा सरकार ने सारे प्रदेश का समान रूप से विकास करवाया। गुरूग्राम जिला को भी कई बड़ी सौगातें मिली। जिनमें गुरूग्राम विश्वविद्यालय, हाईवे पर फलाईओवर तथा अंडरपास, 1897 करोड़ रूप्ए की अनुमात लागत का बादशाहपुर एलीवेटिड हाईवे, द्वारका एक्प्रेस-वे शामिल हैं  और ठप पडे़ केएमपी एक्सप्रेस वे को चार लेन से बढ़ाकर 6 लेन का बनाकर इसे चालू करवाया। 

वही  पुलिस भर्तियों का जिक्र करते हुए कहा कि पहले भर्ती में हर विधायक को कोटा मिलता था और भर्तियों में भ्रष्टाचार व्याप्त था। अब मैरिट के आधार पर नौकरियां दी जा रही हैं जिसके कारण 4700 पुलिस कर्मियों में से 1800 से ज्यादा दक्षिण हरियाणा अर्थात् रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, गुरूग्राम तथा भिवानी जिलों से लगे हैं। उन्होंने कहा कि योग्यता हमारे बच्चों में पहले भी थी परंतु सिफारिश नहीं थी। अब बिना सिफारिश के हमारे बच्चे ज्यादा लग रहे हैं। वही ग्रामीणों द्वारा रखी गई मांगों का उल्लेख करते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि गांव कुकड़ौल की जमीन के कागजों पर फिरी हुई लाल स्याही को वे मुख्यमंत्री से विचार विमर्श करके हटवा देंगे। इस मामले में ग्रामीणों ने कहा था कि उनके गांव की जमीन सन् 2009 में  सरकार द्वारा अधिगृहित की गई थी, जिसका मुआवजा गांव ने नहीं उठाया और ना ही सरकार ने उस जमीन का कोई उपयोग किया। अब सरकार या तो उस जमीन को ले ले या फिर रिलीज कर दे। ग्रामीणों द्वारा अपने खेतों में जाने के लिए दिल्ली-जयपुर हाईवे पर अंडरपास या फुट ओवर ब्रिज बनवाने के बारे में रखी गई मांग पर राव नरबीर सिंह ने फुट ओवर ब्रिज बनवाने का आश्वासन दिया और कहा कि अंडरपास के लिए वे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से अनुरोध करेंगे। इसके साथ राव नरबीर सिंह ने यह भी कहा कि 6 करम का कोई भी रास्ता हो तो उसे वे पक्का करवा देंगे।


बाकी समाचार