Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

मंगलवार, 26 मार्च 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

सीएम फ्लाइंग ने आज फिर की अवैध बसों पर छापेमारी की बड़ी कार्रवाई

लगभग 15 दिन में ही सीएम फ्लाइंग स्क्वायड ने गुरुग्राम व आसपास के जिलों में यह दूसरी बड़ी छापेमारी की है।

CM flying, raids on illegal buses, Gururgram, Faridabad, Rewari, Narnaul, Noah and Palwal, naya haryana, नया हरियाणा

10 जनवरी 2019



नया हरियाणा

सीएम फ्लाइंग में आज गुरुग्राम सहित फरीदाबाद, रेवाड़ी, नारनौल, नूह तथा पलवल जिलों में 11 अलग-अलग टीमें गठित करके चेकिंग अभियान चलाया। इस अभियान में सीएम फ्लाइंग स्क्वायड ने 58 बसों तथा 22 क्रूजर गाड़ियों का चालान किया। इन गाड़ियों से ₹5 लाख 71 हज़ार रुपये की राशि जुर्माने के तौर पर वसूली भी गई। ये गाड़ियां अवैध रूप से चलती पाई गई। सीएम फ्लाइंग स्क्वायड के एसीपी सुमेर सिंह के अनुसार इनमें से कुछ गाड़ियां बिना टैक्स भरे चलाई जा रही थी तो कुछ बिना परमिट के चलती पाई गई और कुछ बसें निर्धारित रूट के बिना चल रही थी। उन्होंने बताया कि बसों और गाड़ियों के कागज चेक करने पर यह गड़बड़ी सामने आई है।
इन वाहनों के अलावा रेवाड़ी में एक शराब की बेटियों से भरी इस क्लोजर गाड़ी भी पकड़ी गई है जिसमें शराब की 60 पेटियों में 720 बोतलें भरी हुई थी। शराब से भरी गाड़ी का आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारियों को बुलाकर चालान करवाया गया जिससे ₹40 हज़ार रुपये का जुर्माना वसूला गया है।
श्री सुमेर सिंह ने कहा कि सीएम फ्लाइंग स्क्वायड की इस प्रकार की चेकिंग की कार्रवाई आगे भी चलती रहेगी और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों की धरपकड़ इसी प्रकार जारी रहेगी।
ध्यान रहे कि पिछले दिनों भी 26 दिसंबर को सीएम फ्लाइंग स्क्वायड ने गुरूग्राम और आसपास के जिलों में अवैध वाहनों पर छापेमारी की थी। उस छापेमारी में सीएम फ्लाइंग स्क्वायड ने  गुरुग्राम, रेवाड़ी तथा नारनौल रूट पर छापेमारी करके अवैध रूप से सवारी ढोने वाली 35 बसों को पकड़ा था जिनसे  ₹208850 का जुर्माना भी वसूला गया था।
उस कार्यवाही में भी अवैध रूप से सवारी ढोने वाली बसे पकड़ी गई थी, जिनमे  कुछ बसें बिना परमिट के चलती पाई गई तथा कुछ अन्य बसे ऐसी थी जिनका रूट यह नहीं था और वे अपने निर्धारित रूट के अलावा दूसरे रूट पर चल रही थी। पकड़ी गई कुछ बसों में वे बसें भी थी जिनका केवल सिंगल ट्रिप का परमिट है लेकिन वे कई ट्रिप लगा रही थी। इन सभी बसों का चालान किया गया था। लगभग 15 दिन में ही सीएम फ्लाइंग स्क्वायड ने गुरुग्राम व आसपास के जिलों में यह दूसरी बड़ी छापेमारी की है।


बाकी समाचार