Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

मंगलवार, 22 जनवरी 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला को बनाया बलि का बकरा : मनीष ग्रोवर

जींद उपचुनाव को लेकर सभी दलों ने दांव लगा दिए हैं।

Congress, Randeep Surjewala, Bali Bakra, Jind Upachuna, Kavita Jain, Manish Grover, naya haryana, नया हरियाणा

10 जनवरी 2019

नया हरियाणा

ओम प्रकाश चौटाला के बड़े बेटे अजय चौटाला और उनके पुत्र सांसद दुष्यंत चौटाला दोनों को इनेलो सुप्रीमो ने पार्टी से निष्कासित कर दिया था इनेलो से निष्कासित होने के बाद इन्होंने जननायक जनता पार्टी का गठन किया। डबवाली से विधायक नैना चौटाला और इनसो के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने नई गठित पार्टी जेजेपी को जमीनी स्तर पर मजबूती प्रदान करने में अहम भूमिका निभाई। सोशल मीडिया के युग में इन्होंने अपनी पार्टी की नीतियों का प्रचार प्रसार सोशल मीडिया के माध्यम से किया और अपनी एक नरम छवि निर्मित की। दूसरी तरफ इन्होंने इनेलो पार्टी की छवि को आक्रामक पार्टी की छवि के रूप में गढ़ने का काम किया। 

जींद उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियों में माथापच्ची लगातार जारी रही राजकुमार सैनी की पार्टी ने सबसे पहले विनोद सराही को उम्मीदवार घोषित किया। उसके बाद बीजेपी ने हरिचंद मिड्ढा के बेटे कृष्ण को टिकट देकर उम्मीदवार घोषित किया।  कांग्रेस की तरफ से सबसे चौंकाने वाला फैसला सुनाया गया। उन्होंने रणदीप सुरजेवाला उम्मीदवार घोषित किया। दूसरी तरफ जे जे पी ने दिग्विजय चौटाला को प्रत्याशी बनाया।  इनेलो की तरफ से उमेद रेढु को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

जींद उपचुनाव को लेकर भाजपा के 2 मंत्रियों की प्रतिक्रिया दी है। सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला को बनाया बलि का बकरा। कैथल का विधायक होते हुए भी एक दिन भी विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा नहीं लिया। कांग्रेस ने तो सुरजेवाला को मैदान में उतारकर खुद हार स्वीकार की। जेजेपी हो या कोई और उम्मीदवार हो, भाजपा एक तरफा जीत हासिल करेगी। शहरी व स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने भी सुरजेवाला पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि  सुरजेवाला ने कभी भी विधायक का फर्ज अदा नहीं किया। हलके की समस्याओं को विधानसभा में नहीं उठाया। जींद उपचुनाव में कांग्रेस का नामोनिशान मिट जाएगा। नगर निगम रोहतक में मेयर व पार्षदों के शपथ समारोह में दोनों मंत्री पहुंचे थे।


बाकी समाचार