Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

सोमवार , 25 मार्च 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

पूर्व CM और इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला की पत्नी मेदान्ता में एडमिट

स्नेहलता को सीएम फेस बनाने की चर्चाएं अक्सर राजनीतिक गलियारों में चलती रहती हैं।

Former CM and Inelo Supremo Om Prakash Chautala, wife Snehlata, Mdantha Admit, naya haryana, नया हरियाणा

9 जनवरी 2019

नया हरियाणा

पूर्व CM और इलेनो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला की पत्नी मेदान्ता में एडमिट हैं। स्नेहलता चौटाला मेदान्ता में एडमिट हुई थी, क्योंकि कल बुखार हो गया था। डॉक्टर सुशीला कटारिया की रेख देख मे ईलाज चल रहा है। स्नेहलता को सीएम फेस बनाने की चर्चाएं अक्सर राजनीतिक गलियारों में चलती रहती हैं। एक बार तो दोनों परिवारों के बीच बढ़े विवादों को लेकर भी यही कयास लगाए गए थे।

<?= Former CM and Inelo Supremo Om Prakash Chautala, wife Snehlata, Mdantha Admit; ?>, naya haryana, नया हरियाणा

उस समय के कयास, जो अब किसी काम के नहीं है-

चौटाला ब्रदर्स के बीच उत्पन्न विवाद को खत्म कर सकता है यह फार्मूला

चर्चा है कि इनेलो में अजय चौटाला व नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला के परिवार के शुभचिंतकों ने दोनों भाईयों में समन्वय के लिए नया फार्मूला ईजाद किया है। नया फार्मूला ईजाद करने वालों का कहना है कि दोनों भाईयों के अंदर उत्पन्न विवाद व पार्टी की मजबूती के लिए अजय व अभय दोनों की माता स्नेहलता को भावी सी एम प्रोजेक्ट कर अगर चुनावों में उतारा जाए तो दोनों परिवारों में दरार खत्म हो सकती है। यह अभी नहीं कहा जा सकता कि यह फार्मूला कितना कारगर साबित होग, क्योंकि इस फार्मूले पर जब तक आपसी सहमति नहीं बनेगी व इनेलो सुप्रीमो की मुहर नहीं लगेगी तब तक कुछ भी कह पाना नामुमकिन है।
यह राजनैतिक चर्चाएं फिलहाल अंदरूनी रूप से चर्चा में हैं। दोनों भाईयों में "संकट मोचक" की भूमिका के रूप में इनकी माता स्नेह लता के नाम की राम बाण बूटी कहाँ तक कारगर होगी यह तो भविष्य के गर्भ में है, मगर सुलह के विकल्पों की तलाश में यह नाम सब को राहत देता नजर आ रहा है। इस नाम के विरोध का किसी के द्वारा कोई विरोध संभव हो नजर नहीं आता।
विधानसभा के चुनावों में 11 माह से भी कम का समय बचा है। पिछले 15 वर्षों से सत्ता से बाहिर चल रही इनेलो के शुभचिंतक इस बार पार्टी सत्ता से बाहिर रहे कदापि नहीं चाहते। एकाएक परिवार में उभरे असंतोष व अनुशासनहीनता की कार्यवाही से इनेलो को पहुंच रही क्षति को देख सुलह के प्रयासों में सक्रिय लोगों को बीच का मजबूत रास्ता निकालने की चिंता सता रही है।

ओम प्रकाश चौटाला ने अंतिम इलेक्शन 2009 में लड़ा था। तब इन्होंने 15 करोड़ की संपत्ति का खुलासा किया था। तब इनका बैंक बैलेंस 2.21 करोड़ रुपए का था। पंचकूला में बना इनका मकान 1.27 करोड़ का है। वहीं, सिरसा के तेजा खेरा गांव में बने मकान की कीमत 57 लाख रुपए है। इनका दिल्ली में 98 लाख और गुरुग्राम में 1.5 करोड़ के फ्लैट हैं। इनके नाम 7.6 करोड़ की जमीन भी है। इनकी वाइफ स्नेहलता चौटाला 55 लाख की ज्वैलरी रखती हैं। स्नेहलता के पास 2005 में खरीदी मर्सडीज बेन्ज कार भी है, लेकिन उसकी कीमत उनके हसबैंड ने मेंशन नहीं की है। सिरसा के तेजा खेरा गांव में इनकी गोशाला है, जिसकी कीमत 9 लाख रुपए है।


बाकी समाचार