Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

बुधवार, 16 जनवरी 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

जानिए जींद उपचुनाव में कौन हो सकता है कांग्रेस का तुरूप का इक्का

जींद उपचुनाव में बीजेपी और जेजेपी से पहले कांग्रेस कर सकती है प्रत्याशी की घोषणा.

Jinda by-election, who may be, Congress candidate, JJP, BJP, INLD, naya haryana, नया हरियाणा

8 जनवरी 2019

नया हरियाणा

राजनीति संभावनाओं का कम समीकरणों का ज्यादा खेल होती है। यह बात जींद उपचुनाव के संदर्भ में बेहतर ढंग से समझी जा सकती है। इसके ताजा उदाहरण मांगेराम गुप्ता हैं। उन्होंने अपने बेटे के लिए सभी दलों में सभी तरह की संभावनाओं को खंगाल लिया। जबकि उन्होंने जातिगत व राजनीतिक समीकरणों की तरफ कम ध्यान दिया इसी वजह से वह आज सभी पार्टियों से नकार दिए गए हैं। जननायक जनता पार्टी के बाद बीजेपी में अपना राजनीतिक भविष्य तलाशने के बाद कल अभय सिंह चौटाला से मांगे राम गुप्ता की मुलाकात में उनके राजनीतिक भविष्य को खतरे में डाल दिया है।

इन हालातों में जींद उपचुनाव में बीजेपी और जेजेपी से पहले कांग्रेस कर सकती है प्रत्याशी की घोषणा। सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि जयप्रकाश(जेपी) के बेटे विकास सहारण कांग्रेस की तरफ से जींद उपचुनाव में प्रत्याशी हो सकते हैं। उनके चुनाव मैदान में उतारने को लेकर कांग्रेस में लगभग सहमति बन गई है। किसी भी समय उनके नाम की घोषणा हो सकती है। विकास सहारण के मैदान में उतरते ही कांग्रेस जीत की दौड़ में पहले पायदान पर पहुंच जाएगी। जेपी के बेटे के मैदान में आने से जेजेपी मैदान से बाहर हो सकती है यदि उसने किसी बड़े चेहरे पर दांव नहीं लगाया तो. बीजेपी से रमेश कौशिक के उतारने की संभवानाएं भी लगातार बढती जा रही हैं। जयप्रकाश कलायत से निर्दलीय विधायक हैं। पिछले दिनों उन्होंने रणदीप सुरजेवाला के साथ समझौता करके कांग्रेस में लौटने के संकेत दे दिए थे। कलायत विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र, हरियाणा हरियाणा के कैथल जिले में स्थित एक विधान सभा क्षेत्र है। यह कुरुक्षेत्र लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र के अन्तर्गत आता है।

<?= Jinda by-election, who may be, Congress candidate, JJP, BJP, INLD; ?>, naya haryana, नया हरियाणा

विकास सहारण


बाकी समाचार