Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

सोमवार , 25 मार्च 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

शिक्षामंत्री के गृहक्षेत्र में प्राइवेट स्कूल धडल्ले से उड़ा रहे हैं नियमों की धज्जियां

महेन्द्रगढ में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है, पारा जमाव बिंदु की और बढ़ रहा है।

Education Minister Ram Bilas Sharma, Home Sector Mahestragarh, Private School, naya haryana, नया हरियाणा

7 जनवरी 2019

नया हरियाणा

महेन्द्रगढ में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है, पारा जमाव बिंदु की और बढ़ रहा है। इस सर्दी के मौसम में हरियाणा सरकार ने एक जनवरी से 15 जनवरी तक सभी स्कूलों के अवकाश घोषित किये हुए है। जब इस कडाके की ठंड में स्कूलों का दौरा किया गया तो उसमें महेन्द्रगढ के सूरज स्कूल में छोटे-छोटे नोनिहाल एलकेजी पहली के बच्चे इस हाड़ काँपने वाली सर्दी में ठिठुरते दिखाई पड़े। इस बात की सूचना जब ज़िला शिक्षा अधिकारी को मिली तो वे भी स्वयं अपनी टीम के साथ सूरज स्कूल का निरीक्षण करने पहुँच गये और उन्होंने क्लास में बैठे बच्चो से बातचीत की जिसमे विद्यार्थियों ने उनसे छुट्टियां करवाने की बात कही। इस पर डीईओ ने तुरंत प्रभाव से छुट्टी करने के आदेश दिये तब स्कूल प्रबंधन ने बस लगाकर स्कूल की छुट्टी की। जब सूरज स्कूल के छोटे-छोटे बच्चों से स्कूल में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उनकी छूटी नही की गई है और छूट्टी होनी चाहिए। 

सूरज स्कूल की जूनियर विंग की प्रिंसिपल ने बताया कि अभी मौषम ठीक है इसलिए स्कूल लगाया हुआ है और बढ़ती ठंड के बारे मे अभी स्कूल प्रबंधन से बात की जायेगी उसके बाद ही इन छोटे बच्चो की छुट्टिया की जायेगी।  ज़िला शिक्षा अधिकारी अजित सिंह सांगवान ने बताया कि हमे पता लगा था कि इस कडाके की ठंड में सरकार ने अवकाश घोषित किया हुआ है फिर भी प्राइवेट स्कूल लगे हुए है जिस पर यंहा सूरज स्कूल में आये है यंहा स्कूल लगा हुआ है इसकी छुट्टी करने के आदेश दिए है। इनसे सरकारी आदेश न मानने का स्पस्टीकरण भी मांगा जाएगा।  निरीक्षण कमेटी के सदस्य राजेश झाड़ली ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी ने हम पांच लोगों की टीम बनाई है जो कि इस सर्दी के मौषम में सर्दी की छुट्टियो के सरकारी आदेशो के बाद भी स्कूल लगाने का निरीक्षण करेगी और उसकी रिपोर्ट ऊपर भेजी। इस कड़ी में सूरज स्कूल में पहुँचे जंहा पर छोटे-छोटे नोनिहाल एलकेजी पहली के बच्चे इस हाड़ काँपने वाली सर्दी में ठिठुरते दिखाई पड़े। इनकी तुरंत छुट्टियों के आदेश दिये है। प्राइवेट स्कूल असोसिएशन के प्रधान प्रमोद शास्त्री ने बताया कि मुझे आज ज़िला शिक्षा अधिकारी अपनी टीम में प्राइवेट स्कूलों का निरीक्षण करने के लिये साथ लेकर गये इस दौरान जो भी स्कूल खुले मिले हमने उनकी छुटियां करवाई। मैं सरकार से मांग करता हूँ कि इस मौषम में हमे बोर्ड की कक्षाओं को लगाने की अनुमति दी जाये जिससे हमारे बच्चे भी देश मे अपना शीर्ष स्थान प्राप्त कर सके। 


बाकी समाचार