Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

बुधवार, 16 जनवरी 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

जेजेपी पार्टी में शामिल हुए पूर्व शिक्षा मंत्री बहादुर सिंह

इनेलो सरकार में शिक्षा मत्री रहे बहादुर सिंह लोहारू हलके से एक बार निर्वाचित हुए हैं।

JJP join party, former education minister Bahadur Singh, naya haryana, नया हरियाणा

7 जनवरी 2019

नया हरियाणा

पूर्व शिक्षा मंत्री बहादुर सिंह आज हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला की नवनिर्मित संगठन जननायक जनता पार्टी में शामिल होंगे। जेजेपी के संरक्षक व पूर्व सांसद डा. अजय सिंह चौटाला आज उनके चरखी दादरी स्थित निवास पर पार्टी में शामिल करवाएंगे। इस दौरान अजय सिंह चौटाला प्रेस वार्ता को भी संबोधित करेंगे। 

पूर्व शिक्षा मंत्री बहादुर सिंह ने जिन्होंने 2000 से 2005 तक ओम प्रकाश चौटाला की सरकार में शिक्षा मंत्री के रूप में कार्य किया था। वर्ष 1996 में हरियाणा की सिविल सेवाओं से सेवानिवृत्त होने के बाद भिवानी जिले के लोहारू निर्वाचन क्षेत्र में राजनीतिक रूप से सक्रिय हो गए थे। पूर्व शिक्षा मंत्री ने लोहारू निर्वाचन क्षेत्र से तीन विधानसभा चुनाव लड़े हैं। वर्ष 2000 में 2005 में इंडियन नेशनल लोकदल के टिकट पर और 2014 में हरियाणा जनहित कांग्रेस (हजकां) के टिकट पर। वर्ष 2000 के चुनाव में उन्होंने हरियाणा विकास पार्टी (एचवीपी) के सोमवीर सिंह को 5,599 से हराया था, जबकि 2005 के विधानसभा चुनावों में वह 12,032 से कांग्रेस के सोमवीर सिंह से हार गए थे। 2014 के विधानसभा चुनावों में, वह बुरी तरह से हार गए, चुनाव में चौथे स्थान पर रहे। न्यूज 18 से बात करते हुए बहादुर सिंह ने पुष्टि की और कहा कि उनके परिवार का चौधरी देवी लाल के साथ एक लंबा संबंध है। मेरे चरखी दादरी निवास पर अजय सिंह चौटाला की उपस्थिति में जननायक जनता पार्टी में शामिल हो जाऊंगा। दुष्यंत चौटाला की स्वच्छ छवि को देखकर मैंने यह निर्णय लिया। सिंह ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में शिक्षा, बुनियादी ढांचा, महिला सुरक्षा और कृषि ऋण माफी मेरे मुख्य मुद्दे होंगे।

वहीं जेजेपी के जिलाध्यक्ष नरेश द्वारका ने कहा कि बहादुर सिंह की उपस्थिति से तीन निर्वाचन क्षेत्रों लोहारू, दादरी, और बाढड़ा में पार्टी को लाभ होगा। इसके अलावा, पूर्व शिक्षा मंत्री के बड़े बेटे आईएएस जगदीप सिंह की अजय सिंह चौटाला के साथ निकटता इस कारण से है कि वे पार्टी में शामिल हो रहे हैं।


बाकी समाचार