Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

बुधवार, 26 जून 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

गुर्जर की गाय और बीजेपी की राय हमेशा अच्छी होती है : कृष्णपाल गुर्जर

केन्द्रीय राज्यमंत्री कष्णपाल गुर्जर ने कहा कि भाजपा के विकास का रथ अभी चल रहा है और चलता रहेगा।

Gujjars cow, BJPs opinion is always good, Union Minister of State Kanspal Gurjar, the chariot of BJP's development, is going on, will continue, Krishnpal Gurjar, naya haryana, नया हरियाणा

7 जनवरी 2019



नया हरियाणा

गुर्जर की गाय और बीजेपी की राय हमेशा अच्छी होती है, ये कहना है कि केन्द्रीय राज्यमंत्री कष्णपाल गुर्जर का। गुर्जर फरीदाबाद की प्रथला विधानसभा के गांव फज्जूपुर खादर पहुंचे। जहां उन्होंने ग्रामीणों के लिये व्यायामशाला, बारातघर और ग्राम सचिवालय का उद््घाटन किया। वहीं मंत्री कष्णपाल गुर्जर ने कि केजीपी एक्सप्रेसवे के पास गांव शाहजहांपुर में बनने वाले यमुना नदी पर पुल का भी शिलान्यास किया।  ये पुल यमुना के उपर वॉटरवे के हिसाब से तैयार किया जा रहा है। पुल की हाइट को इतना रखा जाएगा कि इसके नीचे से पानी के छोटे जाहज आसानी से गुजर सकें।

 चुनाव नजदीक आते देख अब भाजपा चुनावी पारी के अंतिम ओवर में छक्का मारने की कोशिश में जुटी हुई है। दिन प्रतिदिन एक के बाद एक नये विकास कार्याें का शिलान्यास और उद््घाटन किये जा रहे हैं। इसी कडी में केन्द्रीय राज्यमंत्री कष्णपाल गुर्जर फरीदाबाद की प्रथला विधानसभा के गावं फज्जूपुर खादर पहुंचे। जहां उन्होंने ग्रामीणों के लिये व्यायामशाला, बारातघर और ग्राम सचिवालय का उद््घाटन किया। इस दौरान उन्हें सभा में सुनने वालों की संख्या बहुत कम नजर आई। कुर्सियां खाली दिखी तो वहीं लोग भी हाथ जोडने के बाद भी नहीं रूके। 

मंत्री साहब ने इसके साथ-साथ केजीपी एक्सप्रेसवे के पास गांव शाहजहांपुर में बनने वाले यमुना नदी के उपर पुल का भी शिलान्यास किया।  ये पुल यमुना के उपर वॉटर-वे के हिसाब से तैयार किया जा रहा है। पुल की हाइट को इतना रखा जाएगा कि इसके नीचे से पानी के छोटे जाहज आसानी से गुजर सकें।

बता दें कि यमुना नदी के साथ बसे जिले के कई गांवों की जमीन यमुनापार के क्षेत्र में स्थित हैं। यमुना पार जाने के लिए पहले यहां पर पैंटून पुल लगाया जाता था। जिसका प्रयोग कर किसान अपने खेतों तक पहुंचते थे। लेकिन केजीपी एक्सप्रेसवे बनने से उस पुल को हटा दिया गया। ऐसे में किसानों का यमुना पार जाने का रास्ता बंद हो गया है। केजीपी निर्माण शुरू होने के बाद से ही किसान अपने लिए रास्ता बनाने की मांग कर रहे हैं। किसानों ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नीतिन गड़करी के सामने भी पुल का निर्माण करने की मांग रखी थी। मंत्री ने पीडब्ल्यूडी को पुल बनाने की जिम्मेदारी सौंपी है। पीडब्ल्यूडी ने शाहजहांपुर के पास नया पुल बनाने के लिए डीपीआर तैयार कराने का काम शुरू कर दिया है। डीपीआर तैयार करने पर लगभग 39.04 लाख रुपये खर्च किए जा रहे हैं। एक प्राइवेट एजेंसी से डीपीआर तैयार कराई जा रही है। दरअसल, यमुना नदी में वॉटर-वे बनाया जाना प्रस्तावित है। इसलिए इस पुल का डिजाइन भी उसी को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है। यमुना नदी से पुल की ऊंचाई लगभग 15 मीटर रखी जाएगी, जिससे भविष्य में पुल के नीचे से पानी के जाहज आसानी से गुजर सकें। 

वहीं केन्द्रीय राज्यमंत्री कष्णपाल गुर्जर ने कहा कि भाजपा के विकास का रथ अभी चल रहा है और चलता रहेगा। वहीं उन्होंने जींद उपचुनाव पर कहा कि उनका प्रत्याशी और पार्टी मजबूत है जीत उन्हीं की होगी। भाजपा में गुटबाजी के सवाल पर मंत्री ने कहा कि गुर्जर की गाय और भाजपा की राय अच्छी ही होती है।


बाकी समाचार