Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

बुधवार, 16 जनवरी 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

नेटफ्लिक्स : आश्चर्यचकित फिल्म में कहानी का ताना बाना एडल्ट फिल्म जैसा ही बुना है

नेटफ्लिक्स पूरी दुनिया में भी सबसे बड़ी ऑनलाइन मीडिया सर्विस प्रोवाइडर है.

Netflix Film Ashcharyachakit Movie Review, naya haryana, नया हरियाणा

4 जनवरी 2019

नया हरियाणा

डिजिटल रिव्यू – आश्चर्यचकित (फिल्म)

कलाकार – प्रियंका बोस, संतोष जुवेकर, वैभव राज, अंकित राज, कैलाश वाघमारे।
निर्देशक – समित कक्कड़
ओटीटी – नेटफ्लिक्स

भारत में ओटीटी की शुरूआत उन फिल्मकारों के लिए राहत की सांस है, जिनके कंटेंट को बड़े पर्दे पर न सिर्फ रिलीज करना चुनौती है बल्कि इनके लिए सिनेमाहॉल तक दर्शक बटोरना भी कम दिक्कत वाला काम नहीं रहा। अब सब कुछ मोबाइल पर है। न सेंसर बोर्ड की बंदिशें और न ही सिनेमाघर में ऐसी फिल्में देखते वक्त पहचाने जाने का डर।

ओटीटी क्या है? Over the top (OTT)

ओटीटी एक ऐसी टर्म है जो कटेंट प्रदाताओं को इंटरनेट के माध्यम से कंटेंट उपलब्ध करवाता है। जिसमें दूरसंचार, मल्टीचैनल टेलीविजन और प्रसारण टेलीविजन प्लेटफार्मों को दरकिनार कर दिया जाता है और यह पारंपरिक रूप से ऐसी सामग्री के नियंत्रक या वितरक के रूप में कार्य से खुद को मुक्त कर देता है।

नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई नई फिल्म आश्चर्यचकित ये भी बताती है कि कम से कम डिजिटल कंटेंट के लिए फिलहाल हर निर्देशक की प्रेरणा अनुराग कश्यप का ही सिनेमा है। जो उनकी कंपनी और उनके साथियों ने सेक्रेड गेम्स में किया, वह बाकी लोगों के लिए पैसे कमाने का आसान रास्ता बन गया है। 

नेटफ्लिक्स

यू-ट्यूब, नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार और अमेज़न प्राइम तक इसी वीडियो स्ट्रीमिंग के चलते टेलीविज़न और सिनेमा हॉल से अलग हैं. भारत में नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम, हॉटस्टार कुछ सबसे बड़े ऑनलाइन मीडिया सर्विस प्रदाता हैं.लेकिन क्या आपको पता है कि नेटफ्लिक्स पूरी दुनिया में भी सबसे बड़ी ऑनलाइन मीडिया सर्विस प्रोवाइडर है.

एक अमेरिकी कंपनी है, जो उपयोग अनुसार इंटरनेट के माध्यम से लोगों को कंटेंट उपलब्ध कराती है। नेटफ्लिक्स की स्थापना 1997 को मार्क रैंडोल्फ और रीड हसटिंग्स के द्वारा स्कॉट वेली, केलिफोर्निया में की गई। यह पहले भी प्योर सॉफ्टवेयर नामक कंपनी में कार्य कर चुके थे। रैंडोल्फ माइक्रोवेयरहाउस नामक कंपनी के सह-मालिक थे, जो कम्प्युटर मेल के द्वारा कार्य करती थी। इसके बाद वह बोरलेंड नामक एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी में प्रचार के अनुभाग में उपाध्यक्ष के पद पर कार्य किए। 

आश्चर्यचकित फिल्म

आश्चर्यचकित की रेटिंग नेटफ्लिक्स ने 16 प्लस रखी है। ये एक वेश्या कांता की कहानी है जिसे उसका दलाल खुशियां चाहता है। कांता को फिल्म स्टार करण कुमार एक रात के लिए किराये पर लेता है, लेकिन अपनी गर्लफ्रेंड के सामने परोस देता है। यहीं कांता को करण के ड्राइवर से प्यार हो जाता है और फिर हर रिश्ते में भूचाल आ जाता है।

ऋषिकेश कोहली और अमर टिपणिस ने कहानी का ताना बाना एडल्ट फिल्म जैसा ही बुना है और उसके किरदार भी उसी हिसाब से गढ़े हैं। फिल्म की विनर हैं प्रियंका बोस। श्रीराम राघवन की फिल्म जॉनी गद्दार से करियर शुरू करने वालीं प्रियंका की अदाकारी ही आपको 90 मिनट की इस फिल्म में आखिर तक बांधे रखती है। आयना का बायना और हाफ टिकट जैसी फिल्मों से पहचान बनाने वाले निर्देशक समित कक्कड़ की ये फिल्म दर्शकों को उस दुनिया में ले जाती है जो मुंबई में सूरज छिपने के बाद चमकती है।


बाकी समाचार