Web
Analytics Made Easy - StatCounter
Privacy Policy | About Us

नया हरियाणा

सोमवार , 22 जनवरी 2018

पहला पन्‍ना English देश वीडियो राजनीति अपना हरियाणा शख्सियत समाज और संस्कृति आपकी बात लोकप्रिय Faking Views समीक्षा

किसानों ने जताया वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु का आभार 

हरियाणा सरकार द्वारा 'भावान्तर भरपाई योजना' की शुरूआत करने पर कुरुक्षेत्र जिला के किसानों ने चंडीगढ़ निवास पर पहुंचकर राज्य के वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु का आभार जताया और पगडी पहनाकर सम्मानित किया. आभार जताने वालों में किसान नेता गुरदयाल सिंह कड़ामी, कर्म सिंह सैनी, सतपाल हरिपुर, मुख्तयार सिंह, अशोक मथाना और वीरू कड़ामी सहित दर्जनों लोग शामिल थे


Farmers expressed gratitude to Finance Minister Capt Abhimanyu, naya haryana

2 जनवरी 2018

नया हरियाणा

हरियाणा के वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा की प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों के हर सुख दुःख में उनके साथ खड़ी है और किसानों के हित में निर्णय ले रही है. उन्होंने कहा की आपदा की स्थिति में भी सरकार ने किसानों को करीब तीन हज़ार करोड़ की आर्थिक मदद दी है. उन्होंने कहा की किसान हित के मद्देनज़र अब भावांतर भरपाई योजना की शुरुआत की गई है जिसका किसानों को भारी लाभ मिलेगा. वित्त मंत्री ने यह विचार उस समय व्यक्त किये जब कुरुक्षेत्र के किसान सरकार द्वारा शुरू की गई भावान्तर भरपाई योजना के लिए उनका आभार जताने पहुंचे थे.
कैप्टन अभिमन्यु ने कहा की सब्जी उत्पादक किसानों को जोखिम मुक्त करने के उदेश्य से प्रदेश सरकार ने भावांतर भरपाई योजना की शुरुआत की है. इस योजना का मुख्य उदेश्य सब्जी काश्तकारों को जोखिम मुक्त करना हैं. जिसके तहत अगर किसान की फसल तय एमएसपी से कम दाम पर बिकती है तो उसकी भरपाई राज्य सरकार द्वारा की जाएगी. इस योजना में टमाटर व आलू के लिए 400 रुपए प्रति क्विंटल, प्याज व फुल गोभी के लिए 500 रुपए प्रति क्विंटल संरक्षित मुल्य तय किया गया है. इस योजना से किसानों को सीधा फायदा मिलेगा और फसलों के विविधीकरण को भी बढ़ावा मिलेगा।

Farmers expressed gratitude to Finance Minister Capt Abhimanyu, naya haryana

इस योजना की शुरूआत करने पर कुरुक्षेत्र जिला के किसानों ने चंडीगढ़ निवास पर पहुंचकर राज्य के वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु का आभार जताया और पगडी पहनाकर सम्मानित किया. आभार जताने वालों में किसान नेता गुरदयाल सिंह कड़ामी, कर्म सिंह सैनी, सतपाल हरिपुर, मुख्तयार सिंह, अशोक मथाना और वीरू कड़ामी सहित दर्जनों लोग शामिल थे. इस मौके पर किसान नेता गुरदयाल सिंह कड़ामी ने कहा कि सरकार के इस एतिहासिक फैसले से प्रदेश के किसानों में खुशी की लहर है. उन्होंने कहा कि यह योजना लागू होने से किसानों की आय सुनिश्चित होगी और उन्हें फसलों की बिक्री से होने वाले संभावते घाटे का डर नहीं सताएगा. 


बाकी समाचार