Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

गुरूवार, 21 मार्च 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

बेस्ट आइडिया है तो हरियाणा की सेंट्रल यूनिवर्सिटी फाइनेंस करेगी

बेहतरीन आईडिया अब पैसे के अभाव में दम नहीं तोड़ेंगे. ऐसे सभी आईडिया को मूर्त रुप देने के लिए सेंट्रल यूनिवर्सिटी सहयोग करेगी.

Central University of Haryana, Center for Innovation Skill Interpinier, Mahendragarh, naya haryana, नया हरियाणा

2 जनवरी 2019

नया हरियाणा

आपके पास कोई आईडिया हो तो सेंट्रल यूनिवर्सिटी आए यूनिवर्सिटी आपके आईडिया को साकार करने में सहयोग करेगी. इसमें जो भी खर्च आएगा उसे यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से बहन किया जाएगा. आइडिया के बाद हुए काम को पेटेंट हटाने का प्रयास भी किया जाएगा.
बेहतरीन आईडिया अब पैसे के अभाव में दम नहीं तोड़ेंगे. ऐसे सभी आईडिया को मूर्त रुप देने के लिए सेंट्रल यूनिवर्सिटी सहयोग करेगी. यूनिवर्सिटी की टीम करीब 15000 स्टूडेंट को इस लाभ से जोड़ने का प्रयास करेंगी. जो बेस्ट आईडिया होंगे उन पर एमटेक, बीटेक, पीएचडी के स्टूडेंट को रिसर्च प्रोजेक्ट वर्क दिया जाएगा. यूनिवर्सिटी की ओर से सेंटर फॉर इनोवेशन स्किल इंटरपिनयोर के तहत यह काम कराया जा रहा है. हाल ही में यूनिवर्सिटी की ओर से इनोवेशन काउंसिल का गठन किया गया है. जिसमें स्टूडेंट, प्रोफेसर, ऑफिसर को भी शामिल किया गया है. काउंसिल के लिए प्रोफेसर नवल किशोर को नोडल ऑफिसर बनाया गया है. नए आइडियाज को यह काउंसिल अपने स्तर पर सिलेक्ट करने के बाद इस पर आगे काम करने का फैसला लेगी. बेस्ट आईडियाज को प्रेसिडेंट हाउस भेजा जाएगा. आइडिया यूनीक हुए तो ऐसे स्टूडेंट को प्रेसिडेंट हाउस की ओर से सम्मानित भी किया जाएगा. प्रोफेसर नवल किशोर ने कहा कि स्टूडेंट अपने आइडिया को लिखित तौर पर यूनिवर्सिटी को दे सकते हैं.
यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने राख से घर पर ही बर्तन साफ करने के लिए बर्तन बार बनाने का आईडिया भी मूर्त किया है. कुछ स्टूडेंट ने इसके लिए यूनिवर्सिटी की ओर से गोद लिए गांव में जाकर ट्रेनिंग भी दी है. जल्द ही इस आइडिया को प्रभावी तरीके से अपनाते हुए लोगों के बीच में लाया जा सकता है.


बाकी समाचार