Web
Analytics Made Easy - StatCounter
Privacy Policy | About Us

नया हरियाणा

सोमवार , 22 जनवरी 2018

पहला पन्‍ना English देश वीडियो राजनीति अपना हरियाणा शख्सियत समाज और संस्कृति आपकी बात लोकप्रिय Faking Views समीक्षा

दिल्ली मेयर कमलजीत सहरावत ने शुरू की अटल आहार योजना

महापौर कमलजीत ने कहा कि चुनाव घोषणा पत्र में किये गये एक अहम वादे को सुशासन दिवस पर पूरा किया जा रहा है।


kamaljeet sehrawat atal jan aahar scheme launched for the poor, naya haryana

29 दिसंबर 2017

नया हरियाणा

पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के 93वें जन्मदिन के अवसर पर गरीब और जरूरतमंदों के लिए तोहफे के रूप में ‘अटल जन आहार’ योजना की शुरुआत की गई। 
दक्षिण दिल्ली की महापौर कमलजीत सहरावत ने निकाय संस्था की स्थायी समिति के अध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता एवं विपक्ष के नेता रमेश मटियाला के साथ नजफगढ़ क्षेत्र के तहत मटियाला चौक से योजना की शुरुआत की। कमलजीत ने कहा कि चुनाव घोषणा पत्र में किये गये एक अहम वादे को सुशासन दिवस पर पूरा किया जा रहा है। इस दौरान सदन की नेता शिखा राय ने नयी दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी के साथ दक्षिण क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्रीन पार्क में एक स्टॉल पर भोजन वितरित किया।
दक्षिण दिल्ली नगर निगम एसडीएमसी ने आज गरीब तबके के लोगों के लिये एक नई योजना शुरू की है। इस योजना के तहत उन्हें दिन में निकाय संस्था के स्टॉल से केवल 10 रुपये में खाना मिल सकेगा। अधिकारीयों के मुताबिक गरीब और जरूरतमंदों को भर-पेट पोषक आहार उपलब्ध कराने के लिए 'अटल जन आहार योजना ' शुरू की गई है। दक्षिण दिल्ली के पांच अलग जगहों पर मौजूद एसडीएमसी के स्टॉल से यह स्कीम शुरू की गई है।
मेनू में पूरी, रोटी , राजमा-चावल , सब्जी , छोले और हलवा शामिल है। यह खाना रोजाना सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक गरीबों को मिलेगा। बता दे, बीजेपी ने इस साल नगर निगम चुनाव के दौरान इस योजना को शुरु करने का ऐलान किया था। योजना का लाभ सिर्फ राशन कार्ड दिखा कर ही लिया जा सकेगा। यानि 10 रुपए में भोजन सिर्फ बीपीएल राशन गार्ड धारकों को ही मिलेगा।
 


बाकी समाचार