Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

गुरूवार, 27 जून 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

सीएम ने दी प्रोजेक्ट को मंजूरी, जीटी रोड का विकल्प बनाने की तैयारी

अब इसे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र योजना बोर्ड को बजट पास करने के लिए भेजा जाएगा.

CM Manohar Lal, project cleared, preparation of GT Road option, naya haryana, नया हरियाणा

2 जनवरी 2019



नया हरियाणा

दिल्ली तक पानी पहुंचाने वाली नहर के साथ बनी रोड के विकल्प के तौर पर काम करेगी. सरकार ने इस सड़क के विस्तार और विशेष जीर्णोद्धार का फैसला लिया है. दिल्ली से करनाल के मूनक तक बनी इस सड़क को 7 मीटर चौड़ा किया जाएगा. दिल्ली से इधर आने वाले बड़े वाहनों के अलावा सोनीपत, खरख़ौदा, सांपला, झज्जर और गोहाना आदि से चंडीगढ़ आने वाले वाहन चालक भी इस सड़क का इस्तेमाल कर सकेंगे.
शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने कहा कि पश्चिमी यमुना नहर और कैरियर लाइन चैनल के बीच की नई सड़क को राज्य सरकार ने राष्ट्रीय राजमार्ग-44 के विकल्प के तौर पर विकसित करने की पहल की है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दिल्ली के हरेवली से डींडर पानीपत तक की नहरी सड़क मार्ग के 46 किलोमीटर फंड के जीर्णोद्धार के लिए 334 करोड़ 25 लाख रुपए के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. अब इसे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र योजना बोर्ड को बजट पास करने के लिए भेजा जाएगा.
कविता जैन ने ही सीएम को उसका सुझाव दिया था. मुख्यमंत्री ने इसे वर्तमान समय में वाहनों के दबाव और भविष्य के मद्देनजर मंजूरी प्रदान की है. इस सड़क के निर्माण से सिवाह-डाहर के पास से पानीपत तथा हरेवली के पास से दिल्ली इस मार्ग का वाहन चालक अधिक से अधिक उपयोग कर सकेंगे.
कविता जैन का कहना है कि इससे न केवल उनका आवागमन समय बचेगा बल्कि राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर वाहनों के भारी दबाव झेलने से निजात मिलेगी. इस सौगात से प्रदेश के साथ-साथ इन जिलों के विकास में भी गति आएगी. इससे पूर्व भी इस नहरी सड़क का दो करोड रुपए का स्पेशल रिपेयर करवाया जा चुका है.


बाकी समाचार