Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

गुरूवार, 27 जून 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

फेक न्यूज नहीं चलानी चाहिए, इससे माहौल खराब होता है : पूर्व सीएम हुड्डा

प्रकाश सिंह की कमेटी ने बीजेपी सरकार को दंगों का दोषी बताया था।

Bhupinder singh hooda, rohtak dange, manish grover, rajkumar saini, prakash singh committee, naya haryana, नया हरियाणा

31 दिसंबर 2018



नया हरियाणा

कहते हैं कि समाज में सन्तुलन बना रहे इसके लिए न्यायपालिका का गठन किया गया था, परन्तु राजनीति में न्याय जनता करती है। इसीलिए जनता की अदालत जैसी कहावतें लोकप्रसिद्ध हैं। जनता जिन्हें दोषी मानती हैं उन्हें अपनी वोट से सजा देने का काम करती है और सबक सिखाती है। क्या जनता सबक सीखा पाएगी?

पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि उन्होंने कई बार सोचा कि सहकारिता मंत्री सुधर जाएं लेकिन वे नहीं सुधरे और आखिर उन्हें कोर्ट का नोटिस देना पड़ा। उन्होंने कहा कि अब कोर्ट में ही सहकारिता मंत्री से इस बारे में जवाब मांगा जाएगा। सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने पूर्व सीएम पर जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान हिंसा फैलाने में संलिप्तता के आरोप लगाए हैं।

कुछ दिन पूर्व सीएम के खिलाफ फेक न्यूज वायरल की गई थी। उस पर पूर्व सीएम ने प्रतिक्रिया दी।

हुड्डा ने मुख्यमंत्री के खिलाफ वायरल जातिवाद के संबंध में फेक न्यूज़ पर भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि फेक न्यूज़ नहीं चलानी चाहिए। इससे माहौल खराब होता है। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से करनाल नगर निगम चुनाव के दौरान जारी किए गए विज्ञापन पर भी स्पष्टीकरण देने को कहा। हुड्डा ने कहा कि सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने कई बार उनके ऊपर आरोप लगाया है कि वर्ष 2016 में जाट आरक्षण आंदोलन में हुई हिंसा में उनकी संलिप्तता रही है। मैंने कई बार मंत्री को सुधरने का मौका दिया लेकिन वे नहीं माने और नगर निगम चुनाव में भी उन्होंने कई बार यही बयान दिए। जिसके चलते सहकारिता मंत्री को 50 करोड़ का मानहानि का नोटिस देना पड़ा। हुड्डा ने कहा कि बिना किसी सबूत के आधार पर वह मेरी और मेरे परिवार की छवि खराब कर रहे हैं। अब वे अदालत से ही जवाब मांगेंगे कि किस आधार पर यह आरोप लगाया गया है। जबकि सरकार द्वारा गठित प्रकाश सिंह कमेटी की रिपोर्ट में 2016 में हुई हिंसा के लिए भाजपा सरकार को ही कटघरे में खड़ा किया है। जिसे सार्वजनिक नहीं किया जा रहा। जींद उपचुनाव में कांग्रेस की जीत का दावा करते हुए हुड्डा ने कहा कि चुनाव में देरी हो रही है। कांग्रेस चुनाव की तिथि घोषित होते ही अपना प्रत्याशी मैदान में उतार देगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा में वैसे तो कांग्रेस पार्टी को किसी गठबंधन की जरूरत नहीं है लेकिन केंद्र में बनने वाले गठबंधन का प्रभाव हरियाणा पर जरूर पड़ेगा.

गौरतलब यह है कि मनीष ग्रोवर के बाद अब राजकुमार सैनी ने भी 2016 के दंगे कराने आरोप हुड्डा पर लगाया है। क्या उनके खिलाफ भी हुड्डा मानहानि का केस करेंगे।


बाकी समाचार