Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

गुरूवार, 27 जून 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

हरियाणा में भी मुख्यमंत्री लोगों की राय से ही बनाया जायेगा : अशोक तंवर

डॉ तंवर ने आश्वासन दिया कि राज्य में कांग्रेस पार्टी कि सरकार बनने पर बुढ़ापा पेंशन 3000 रूपये महीना कर दी जाएगी।

Haryana politics, Haryana Congress, Chief Minister's battle of the chair, Chief Minister will be made by the opinion of the people, Ashok Tanwar, naya haryana, नया हरियाणा

29 दिसंबर 2018



नया हरियाणा

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ अशोक तंवर ने हरियाणा वासियों से आह्वान किया है कि वे एक होकर कांग्रेस पार्टी का समर्थन करें और भाजपा कि निकम्मी सरकार को चलता करने के लिए पूरी निष्ठां से काम करे।  राजनीतिक परिवर्तन लाकर देश में परिवर्तन लाने के लिए यही एकमात्र उपाय है। 
डॉ तंवर आज नुह में सत्ता परिवर्तन रैली को सम्बोधित कर रहे थे। मोदी सरकार और खट्टर सरकार पर भरपूर बरसते हुए डॉ तंवर ने कहा के दोनों ही सरकारों ने समाज के सभी वर्गों की  नाक में दम किया हुआ है और लोग इससे छुटकारा पाने के लिए चुनाव कि प्रतीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने आह्वान किया कि किसान मजदूर महिलायें उसी जोश से काम करे जिस जोश से मध्य प्रदेश, राजस्थान और छ्तीसगढ़  में कांग्रेस पार्टी को सत्ता में लाने के लिए किया गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जो वादे करती है उन पर पूरा खरा उतरती है। किसानों से कर्जे माफ़ करने के वादे का अनुरूप दो हफ्तों में ही वहाँ किसानों के कर्जे माफ़  कर दिय गये हैं।
डॉ तंवर ने भाजपा को लोक सभा और विधान सभा के चुनाव में चुनोती देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी जन विरोधी नीतियों वाली पार्टी को पूरी तरह से हराकर भाजपा के कांग्रेस मुक्त भारत बनाने के सपने को चूर.चूर करके कांग्रेस युक्त भारत बना देगी। डॉ तंवर ने कहा लोगो का राजनीती के  बारे में मिजाज अब बदला गया है और अब देश में परिवर्तन कि लहर चल रही है।  हर स्थान पर लोग कांग्रेस कि चर्चा करते हैं उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सत्ता में आने पर जनता कि भावनाओं के अनुरूप कार्यक्रम लागू किये जायेंगे और किसी के साथ अन्याय नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कल कांग्रेस पार्टी का 134वां स्थापना दिवस मनाया गया जिससे लोगो मे भारी उत्साह पैदा हुआ है और हमें पूरा विश्वास है कि कांग्रेस पार्टी के 135वें स्थापना दिवस तक केंद्र में राहुल गाँधी के नेतृत्व  में और राज्य में कांग्रेस की सरकार स्थापित  हो चुकी होगी।
डॉ तंवर ने आश्वासन दिया कि राज्य में कांग्रेस पार्टी कि सरकार बनने पर बुढ़ापा पेंशन 3000 रूपये महीना कर दी जाएगी। डॉ तंवर ने कहा कि शक्ति एप एक ऐसा साधन है जिससे मतदाता राहुल गाँधी के साथ सीधा सम्पर्क कर सकते हैं। जिस तरह साढ़े.सात लाख लोगों कि राय जानने के बाद ही तीन राज्यों में मुख्यमंत्री का चुनाव किया गया इसी प्रकार हरियाणा  में मुख्यमंत्री लोगों की राय से ही बनाया जायेगा ।

डॉ तंवर ने कहा कि इनेलो भाजपा की बी टीम है। केंद्र में इस पार्टी के नेता मोदी सरकार को और राज्य  में खट्टर सरकार को सहयोग देकर लोगों के साथ विश्वासघात कर रहे हैं। एक शेयर बोलते हुए उन्होंने कहा कि हमेंं तो लुट लिया बीजेपी वालों ने, कर्मो के कालो ने और मन के कालो ने।
मेवात कि सभ्यता कि चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि ये क्षेत्र राज्य का सबसे पिछड़ा हुआ क्षेत्र है परन्तु कांग्रेस कि सरकार बनने पर इसे राज्य के दूसरे विकसित जिलों के बराबर लाया जायेगा। मेवात में पानी की  समस्या कि चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह सिरसा जिले में ओट्टू झील का विकास किया गया उसी तरह कोटला झील को बड़ा किया जायेगा। ताकि इस क्षेत्र में पानी की कोई समस्या ना रहे। इस क्षेत्र का पिछड़ापन दूर करने के लिए प्राथमिकता के आधार पर काम किये  जायेंगे। मेवात क्षेत्र  में बेरोजगारी कि चर्चा करते हुए डॉ तंवर ने कहा  कि इस क्षेत्र के नोजवानो को मोटर  गाड़ी चलाने के लिए बिना किसी कठिनाई के लाइसेंस  देने की व्यस्था कि जाएगी।  मेव भवन बनाने बारे बोलते हुए उन्होंने  कहा कि मेवात में आधे अधूरे पड़े मेव भवन के कार्यो को पूरा किया जायेगा और मेवात ही नहीं बल्कि कुरुक्षेत्र में भी मेव भवन का निर्माण करवाया जायेगा। उन्होंने भाजपा कि खट्टर सरकार कि आलोचना करते हुए कहा कि यमुना क्षेत्र तथा दूसरे जगह पर भी खनन का नाजायज धंधा किया जाने कि सरपरस्ती किये हुए है, परन्तु अरावली क्षेत्र में इसकी बंधिश क्यों है। 


बाकी समाचार