Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

बुधवार, 16 जनवरी 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

चौटाला परिवार के बिखराव पर सदन में खूब ली गई चुटकियां

रामविलास शर्मा ने कहा कि इनेलो और जेजेपी की लड़ाई दरअसल चौधरी देवीलाल की विरासत के बंटवारे पर चल रही है.

Chautala family, Haryana assembly, politics of Haryana, naya haryana, नया हरियाणा

29 दिसंबर 2018

नया हरियाणा

शिक्षा एवं संसदीय कार्य मंत्री रामविलास शर्मा ने कहा कि इनेलो और जेजेपी की लड़ाई दरअसल चौधरी देवीलाल की विरासत के बंटवारे पर चल रही है. मैं 1971 से 1977 तक चौधरी देवीलाल के साथ रोहतक जेल में रहा. उस समय चौधरी साहब मेरे से चिठ्ठी लिखवाया करते थे. अगर दोनों भाई लड़ेंगे तो मैं भी राजनीतिक विरासत के लिए कीला ठोक दूंगा. रामबिलास ने कहा, पुत्र को केवल जन्म की वजह से नहीं, बल्कि सेवा करने से विरासत मिलती है. उन्होंने अभय को नसीहत दी कि वे पूरे कुनबे को साथ लेकर चलें तो सही रहेगा. हम तो सलाह ही दे रहे हैं लेकिन कुछ तो भिड़ा रहे हैं. इसके अलावा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा के प्रदर्शन को लेकर रामबिलास ने कहा कि वह इन तीन प्रांतों में चुनाव जरूर हारे हैं लेकिन हिम्मत नहीं हारे. निकाय चुनावों में जीत से हार का मुंह मोड़ दिया है. 
नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कर्ज से दबे किसान प्रदेश में आत्महत्या कर रहे हैं. लेकिन सरकार बेफिक्र है. किसानों को जमीनों के फसलों के पूरे दाम भी नहीं मिल रहे हैं. इसका जवाब देते हुए वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि हमारी सरकार किसानों के लिए बहुत कल्याणकारी योजनाएं चला रही है. न कि इनेलो सरकार के कार्यकाल की तरह किसानों पर गोलियां दाग रही है.रामबिलास शर्मा ने भी बचाव में उतरते हुए कहा कि हरियाणा सरकार के कार्यकाल में किसानों की हालत पहले की सरकारों से बहुत बेहतर है. ऐसे में कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ भी बोले कि हरियाणा में किसान हितैषी सरकार है. राहुल गांधी की कर्ज माफी वाली ठगी यहां नहीं चलने देंगे. आगामी चुनावों में कांग्रेस का सूपड़ा साफ करेंगे.


बाकी समाचार