Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

मंगलवार, 22 जनवरी 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

गुरुग्राम व फरीदाबाद के बाद हरियाणा के 5 शहरों में पाइप लाइन से पहुंचेगी सीधे रसोई तक गैस

शिक्षा मंत्री प्रोफेसर रामविलास शर्मा और भिवानी-महेंद्रगढ़ से सांसद धर्मवीर सिंह की मौजूदगी में भिवानी से इस परियोजना का शिलान्यास हुआ.

5 cities of Haryana, Faridabad, Haryana, PNG Gas, Education Minister Professor Ram Vilas Sharma and MP from Bhiwani-Mahendragarh, Dharmaveer Singh, Karndev Kamboj, naya haryana, नया हरियाणा

26 दिसंबर 2018

नया हरियाणा

हरियाणा के 6 और शहर जल्दी पीएनजी से कवर किए जाएंगे. इन शहरों में अब रसोई तक गैस पाइपलाइन के जरिए गैस पहुंचाई जाएगी. जिसका सीधा फायदा परिवारों को मिलेगा. अभी तक यह सुविधा गुरुग्राम और फरीदाबाद जैसे शहरों में ही उपलब्धि थी. सरकार ने फैसला लिया है कि इस योजना का लाभ करनाल, यमुनानगर, महेंद्रगढ़, नारनौल, चरखी दादरी और भिवानी की जनता को भी मिलेगा. इस दिशा में काम जल्द ही शुरू होने वाला है. यह सुविधा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पहले से ही दी जा रही है. इस सुविधा से गैस बुकिंग के झंझट से निजात मिलेगी. दूसरी ओर सिलेंडर फटने जैसी अपरिहार्य घटनाओं से मुक्ति मिलेगी. इसमें सिलेंडर तो होता ही नहीं है.
 आपूर्ति मंत्री करण देव कंबोज ने कहा कि गुरुग्राम व फ्रीदाबाद के बाद करनाल और यमुनानगर में पाइपलाइन गैस सुविधा शुरू की जा रही है. इस पर तेजी से काम चल रहा है. इसके बाद भिवानी, महेंद्रगढ़, नारनौल और चरखी दादरी में भी पीएनजी और सीएनजी की लाइनें बिछाई जाएंगी. जीटी रोड पर भी सीएनजी के पंप लगाने की तैयारी हो चुकी है. पाइपलाइन के जरिए गैस सप्लाई की जाती है और मासिक बिल आता है. इसके लिए बकायदा मीटर लगे होते हैं और उसमें आने वाली रीडिंग के हिसाब से बिल का भुगतान उपभोक्ताओं को करना होता है. 23 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसकी शुरुआत की थी. शिक्षा मंत्री प्रोफेसर रामविलास शर्मा और भिवानी-महेंद्रगढ़ से सांसद धर्मवीर सिंह की मौजूदगी में भिवानी से इस परियोजना का शिलान्यास हुआ. महेंद्रगढ़, भिवानी, चरखी दादरी व नारनौल से 6700 वर्ग किलोमीटर में लाइन बिछाई जाएगी. पहले चरण में इसके माध्यम से एक लाख को सप्लाई दी जाएगी.


बाकी समाचार